‘बीजेपी को 370 सीटों का विश्वास कहां से आ रहा है…कुछ तो गड़बड़ है’, केजरीवाल के बयान के मायने क्या हैं?

नई दिल्ली

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार को विजयी घोषित करने के बाद विपक्षी दल ने बीजेपी पर हमला किया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से लेकर मंत्री सौरभ भारद्वाज तक बीजेपी पर हमलावर हैं। लोकसभा चुनाव से पहले सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद आम आदमी पार्टी पूरे जोश में नजर आ रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने तो बीजेपी के लोकसभा चुनाव में 370 सीट जीतने के दावे पर सवाल खड़े कर दिए हैं। साथ ही केजरीवाल ने आम चुनाव में बीजेपी की तरफ से गड़बड़ी की आशंका भी जता दी।

क्या बोले अरविंद केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस चुनाव में बीजेपी, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और अकाली दल के कुल 36 वोट थे… उन 36 मतों की गिनती में भाजपा ने 8 मत चोरी कर लिए, 25 प्रतिशत मत चोरी कर लिए। कुछ दिनों बाद देश का बड़ा चुनाव(लोकसभा) होने वाला है, उसमें 90 करोड़ मत हैं… 90 करोड़ मतो में से ये(भाजपा) लोग कितने मतों की चोरी करेंगे, ये सोचकर भी रुह कांप उठती है… अगर उन्हें(भाजपा) 370 सीटों का इतना विश्वास है तो कहां से आ रहा है ये विश्वास? कुछ तो गड़बड़ है।

सीएम की लाइन पर मंत्री सौरभ भारद्वाज
दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भी मुख्यमंत्री की तर्ज पर ही आम चुनाव में गड़बड़ी की आशंका व्यक्त की। सुप्रीम कोर्ट के मेयर चुनाव पर फैसले के बाद सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। AAP प्रवक्ता भारद्वाज ने कहा कि कोर्ट के आदेश ने बीजेपी को बेनकाब कर दिया है और उसे आईना दिखा दिया है। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा के नेताओं में थोड़ी भी शर्म बची है तो उन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह गंभीर चिंता का विषय है कि अगर बीजेपी और उसकी केंद्र सरकार इतने छोटे चुनाव में खुलेआम बेईमानी कर सकती है, तो वे अन्य चुनावों में क्या करेंगे, जहां कोई माइक्रोफोन और सीसीटीवी कैमरे नहीं हैं।

About bheldn

Check Also

फ्लोर मैनेजमेंट और विपक्ष को काउंटर करने पर चर्चा… बजट पेशी से पहले NDA ने की मीटिंग

नई दिल्ली, संसद में बजट पेशी से पहले एनडीए के दोनों सदनों के फ्लोर लीडर्स …