आंध्र के सूरमा ने रचा इतिहास, एक ओवर में 6 छक्के जड़ने वाले बने सिर्फ चौथे भारतीय बल्लेबाज

नई दिल्ली

आंध्र के बल्लेबाज वामशी कृष्णा ने बुधवार को एक खास उपलब्धि हासिल की, जब उन्होंने कडप्पा में रेलवे के खिलाफ सीके नायडू ट्रॉफी मैच के दौरान एक ओवर में लगातार 6 गेंदों में 6 छक्के लगाए। कृष्णा, रवि शास्त्री (1985), युवराज सिंह (2007) और रुतुराज गायकवाड़ (2022) के बाद एक ओवर में 6 छक्के जड़ने वाले सिर्फ चौथे बल्लेबाज बने हैं। वह एक ओवर में 6 छक्के जड़ने वाले खिलाड़ियों की इस खास लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

गजब बल्लेबाजी करते हुए, कृष्णा ने दमनदीप सिंह के ओवर में 36 रन बनाए, जिससे आंध्र और रेलवे के मैच में सिर्फ 64 गेंदों पर 110 रनों की तूफानी पारी खेलने में वह सफल रहे। दमनदीप के लिए यह एक बुरे सपने जैसा था। सभी शॉट ऑन-साइड पर लगाए गए थे।

इस तरह कृष्णा ने लगाए 6 छक्के
कृष्णा का पहला हिट एक शक्तिशाली स्लॉग-स्वीप था, उन्होंने गेंद को आउटसाइड ऑफ से डीप मिड-विकेट के ऊपर से 6 रन के लिए भेज दिया। कृष्णा ने इसके बाद लॉन्ग-ऑन फेंस पर एक शानदार शॉट लगाया। तीसरी गेंद पर, कृष्णा ने एक बार फिर फुल लेंथ डिलीवरी को डीप मिड विकेट के ऊपर से आसानी से स्मैश किया। चौथी गेंद ने कृष्णा द्वारा एक और सफल स्लॉग-स्वीप देखा, जिसने डीप फेंस को आसानी से पार कर दिया।

पांचवीं गेंद के लिए, कृष्णा ने अपने कोण को थोड़ा बदला और एक पारंपरिक स्वीप किया, जिससे गेंद डीप स्क्वायर-लेग बाउंड्री के ऊपर से चली गई और उन्हें पूरे 6 रन मिले। कृष्णा ने दमनदीप के ओवर की आखिरी गेंद पर बैकफुट पर आकर एक थप्पड़ शॉट खेला और एक बार फिर गेंद को 6 रन के लिए भेज दिया। इस तरह कृष्णा ने इतिहास रच दिया। वहीं बात करें मैच की तो आंध्र और रेलवे का मैच ड्रॉ रहा। रेलवे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 378 रन बनाए थे। इसके जवाब में आंध्र ने 9 विकेट पर 865 रन ठोके थे।

About bheldn

Check Also

हमेशा जल्दबाजी में रहने वाले एलन मस्क भारत आने में क्यों कर रहे देरी! कहीं चीन तो नहीं है वजह

नई दिल्ली दुनिया के टॉप रईसों में शामिल एलन मस्क ने अपना भारत का दौरा …