‘आप लोग जिंदाबाद रहिए और हमको…’, जब विधानसभा में विपक्षी विधायकों पर भड़के नीतीश कुमार

पटना,

बिहार विधानसभा में बजट सत्र चल रहा है. बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सदन में हंगामे और नारेबाजी किए जाने पर विपक्षी विधायकों पर भड़क गए. नीतीश ने कहा, आप मेरे लिए मुर्दाबाद के नारे लगाते हैं और हम आपको जिंदाबाद कहते हैं. बाहर भी यही बोल रहे हैं. जितनी बार मुर्दाबाद लगाना हो, लगाइए. हम आप सबको जिंदाबाद कहेंगे.

दरअसल, सीएम नीतीश कुमार के विधानसभा में एंट्री करते ही आरजेडी विधायक मुकेश रौशन समेत अन्य ने नारेबाजी शुरू कर दी. रौशन ने नीतीश कुमार मुर्दाबाद के नारे लगाए. इस पर नीतीश कुमार रुके और फिर कहा, जो मुर्दाबाद बोल रहे हैं, उनको हमारा जिंदाबाद है. नीतीश कुमार ने कहा, जिंदा रहिए और हमको मुर्दा कहते रहिए. जितना मुर्दा करते रहिएगा, उतना ही खत्म हो जाइएगा. आप लोग बहुत कम संख्या में अगली बार आइएगा. एक सीट भी नहीं मिलेगी. ये हाल जान लीजिए. खूब लगाओ नारा.नीतीश ने कहा, हम इसलिए कह रहे हैं कि जिंदाबाद और घर में रहिएगा. यहां आने की जरूरत नहीं है. सारा काम सरकार की तरफ से किया जा रहा है.

‘गड़बड़ आप लोग कर रहे थे’
नीतीश कुमार ने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक का भी खुलकर बचाव किया. नीतीश ने कहा, गड़बड़ तो आप (विपक्ष) लोग ही कर रहे थे. अभी हमने सुधार कर दिया है. एक-एक काम कर रहे हैं. कल ही हमने कह दिया और लागू हो गया. नीतीश, स्कूल टाइमिंग में बदलाव का जिक्र कर रहे थे.

‘ईमानदार अधिकारी पर एक्शन की मांग करना गलत बात’
नीतीश ने पूछा- किसी अधिकारी को हटाने का आपको अधिकार है? सरकारी अधिकारी को किसी चीज से हटाने की मांग करना गलत है. ये बिल्कुल गलत है. ईमानदार आदमी के खिलाफ आप लोग कार्रवाई की बात कर रहे हैं. जो सबसे ईमानदार हैं, उस पर कार्रवाई करते हैं. ऐसे अधिकारी जो किसी का धंधा और इधर-उधर की बात नहीं सुनते हैं, उसी के खिलाफ एक्शन लेते हैं. बहुत गलत बात है. आप लोगों को जितना मजा करना है, उतना जोर से हंगामा करिए.

अब 6 घंटे के लिए खुलेगा स्कूल
बताते चलें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक दिन पहले ही विधानसभा में आश्वासन दिया था कि स्कूल टाइमिंग कम की जाएगी. मुख्यमंत्री ने बताया था कि सरकारी संस्थानों में सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक मौजूदा आठ घंटे की स्कूल अवधि को दो घंटे कम कर दिया जाएगा. अब नया समय सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक होगा. यह आदेश कुछ घंटे बाद लागू भी हो गया है. माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने मंगलवार देर शाम जारी एक आदेश में कहा, नया समय तत्काल प्रभाव से शुरू होगा.

महागठबंधन सरकार ने आठ घंटे स्कूल खोलने का आदेश दिया था
बताते चलें कि जब जदयू महागठबंधन में था, तब राजद के तत्कालीन शिक्षा मंत्री चंद्र शेखर ने सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक स्कूल टाइमिंग जारी किया था. शिक्षा विभाग ने पिछले साल नवंबर में स्कूलों के लिए नया समय जारी किया था और यह 1 दिसंबर को लागू हुआ था. नई समय सारिणी का पालन नहीं करने वाले शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे.

About bheldn

Check Also

विजयन के टारगेट करने पर कांग्रेस ने साफ किया CAA पर स्टैंड, चिदंबरम ने बताया सरकार बनने पर क्या करेंगे

तिरुवनंतपुरम कांग्रेस की अगुवाई वाली I.N.D.I.A अलायंस अगर सत्ता में आया तो पार्टी सीएए को …