शिवम दुबे ने बढ़ाया एमएस धोनी का सिरदर्द, ऐन मौके पर दे दिया धोखा, अब क्या होगा?

मुंबई

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को आईपीएल 2024 से ठीक पहले करारा झटका लगा है क्योंकि स्टार ऑलराउंडर शिवम दुबे साइड स्ट्रेन इंजरी के चलते रणजी ट्रॉफी 2024 के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं। शिवम दुबे इस वक्त शानदार फॉर्म से गुजर रहे थे। असम के खिलाफ मुंबई के हालिया मैच में बल्लेबाजी करते हुए उन्हें चोट लगी। दुबे ने उस मैच में 121 रन की नाबाद पारी खेली थी। चोट के बावजूद दुबे का मौजूदा रणजी सीजन शानदार गुजरा, उन्होंने पांच मैच में 407 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने अपनी मध्यम गति की गेंदबाजी से 12 विकेट भी लिए हैं। दुबे की चोट की अपडेट ऐसे वक्त आई है जब मुंबई 23 फरवरी को बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के मैदान पर होने वाले क्वार्टरफाइनल मुकाबले में बड़ौदा का सामना करने की तैयारी कर रही है।

क्या IPL खेलेंगे शिवम दुबे?
ऐसे में सवाल ये उठता है कि शिवम दुबे की चोट कितनी गहरी है? वह कब तक ठीक हो पाएंगे? क्या आईपीएल से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स में लौट पाएंगे? कहीं टूर्नामेंट से तो बाहर नहीं हो जाएंगे। फिलहाल सीएसके या मुंबई रणजी टीम मैनेजमेंट की ओर से शिवम दुबे की चोट पर कोई अपडेट नहीं आया है। मगर इतना तो तय है कि वह 22 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के पहले राउंड के कुछ मैच से बाहर हो सकते हैं। इस चोट के बाद अब शिवम दुबे बेंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में जाएंगे, जहां फिटनेस हासिल करने के बाद रीहैब से गुजरेंगे।

धोनी की बढ़ी टेंशन
अब सवाल ये उठता है कि सीएसके के कप्तान धोनी शिवम दुबे की जगह किस खिलाड़ी को मौका देंगे? संभावित रिप्लेसमेंट प्लेयर्स की बात करें तो अंडर-19 की युवा सनसनी ऑलराउंडर मुशीर खान सीएसके के रडार में हो सकते हैं। इंटरनेशनल करियर की बात करें तों शिवम दुबे ने भारत के लिए पिछले तीन टी-20 इंटरनेशनल में दो तूफानी मैच विनिंग अर्धशतक जड़े हैं। आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ जुड़ने के बाद से उनके खेल में गजब का निखार आया। बीते दो सीजन से वह सीएसके के लिए फिनिशर का रोल अदा कर रहे हैं।

About bheldn

Check Also

6 गेंद 6 बाउंड्री, फिल साल्ट ने बना दिया लॉकी फर्ग्यूसन का भर्ता, बाल-बाल बचा यशस्वी का रिकॉर्ड

कोलकाता इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 36वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के ओपनर बल्लेबाज …