हवन-पूजन, सिर पर कलश… अमेठी में स्मृति ईरानी का गृह प्रवेश, नए घर में पति संग ऐसे हुईं दाखिल

अमेठी ,

यूपी के अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का घर बनकर तैयार हो गया है. आज (22 फरवरी) इस नवनिर्मित घर में स्मृति ईरानी ने पति जूबिन ईरानी संग विधि-विधान से गृह प्रवेश किया. वैदिक मंत्रों के साथ स्मृति ईरानी सिर पर कलश रखकर अपने नए-नवेले घर में दाखिल हुईं. इससे पहले पूजा-अर्चना, हवन समेत कई रस्म अदा की गई.

बता दें कि हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार, केंद्रीय मंत्री व अमेठी की सांसद ने अपने नए आवास में प्रवेश किया. पूजा-पाठ के बाद पहले उन्होंने पूजित कलश सिर पर रखकर घर के चारों तरफ परिक्रमा की. फिर पति जूबिन ईरानी के साथ घर में दाखिल हुईं. इस दौरान बड़ी संख्या में उनके समर्थक, भाजपाई और स्थानीय लोग मौजूद रहे. इससे पहले स्मृति ईरानी और उनके पति हवन-पूजन में शामिल हुए.

स्मृति ईरानी का ये नया आवास गौरीगंज के मेदन मवई गांव में बना है. जहां गुरुवार को स्मृति ईरानी ने परिवार के साथ विधि-विधान से पूजन किया. दोपहर दो बजे से प्रतिभोज का आयोजन किया गया है, जिसमें संसदीय क्षेत्र के हजारों लोगों को आमंत्रित किया गया है.

कैसा है स्मृति ईरानी का घर?
गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी ने जनता से वादा किया था वो जल्द ही जिले में अपना घर बनवाएंगी. इसको लेकर उन्होंने गौरीगंज के मेदन मवई में जमीन खरीदी थी. इसके बाद उनके पुत्र के द्वारा भूमि पूजन के साथ घर बनवाने की प्रक्रिया शुरू की गई थी. जहां अब मकान बनकर तैयार हो गया है और आज इसका गृह प्रवेश किया गया.

मालूम हो कि स्मृति ईरानी ने 2021 में अपना घर बनवाने के लिए 11 बिस्वा जमीन खरीदी थी. अब इस जमीन पर घर बन जाने के बाद उनके समर्थकों और भाजपाईयों में उत्साह का माहौल है. दरअसल, स्मृति ईरानी ने अमेठी की जनता से वादा किया था कि लोगों को अपने सांसद से मिलने के लिए दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा. वह अमेठी में ही अपना घर बनवा कर जनता की समस्या सुनेंगी. जिसके बाद ही स्मृति ईरानी के द्वारा घर बनवाने की प्रक्रिया शुरू की गई.

About bheldn

Check Also

विजयन के टारगेट करने पर कांग्रेस ने साफ किया CAA पर स्टैंड, चिदंबरम ने बताया सरकार बनने पर क्या करेंगे

तिरुवनंतपुरम कांग्रेस की अगुवाई वाली I.N.D.I.A अलायंस अगर सत्ता में आया तो पार्टी सीएए को …