हाईकोर्ट ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ जारी लुकआउट सर्कुलर किया रद्द, सुशांत मामले के कारण नहीं जा पा रहीं विदेश

बॉम्बे हाईकोर्ट ने गुरुवार को एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में आरोपी रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शौविक और पिता के खिलाफ जारी लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) को रद्द कर दिया है। रिया चक्रवर्ती के घरवालों ने एलओसी के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसे जस्टिस रेवती मोहिते ढेरे और जस्टिस मंजूषा देशपांडे की बेंच ने स्वीकार करते हुए एलओसी को रद्द कर दिया। यह एलओसी चक्रवर्ती के विदेश दौरे में रुकावट बन रही थी। इसलिए उन्होंने कोर्ट में याचिका दायर की थी। फैसले के बाद सीबीआई के वकील श्रीराम शिरसाट ने बेंच से अपने निर्णय पर चार सप्ताह तक के लिए रोक लगाने का आग्रह किया। ताकि एजेंसी फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील कर सके। हालांकि, बेंच ने इसे अस्वीकार कर दिया। 14 जून 2020 को सुशांत बांद्रा स्थित अपने घर मे मृत पाए गए थे।

सुशांत के पिता ने भी किया है FIR
सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने बिहार के पुलिस स्टेशन में रिया और उनके घर वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। एफआईआर में रिया पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है। बाद में मामले की जांच को सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया था। अगस्त 2020 में रिया और उनके घरवालों के खिलाफ एलओसी जारी की गई थी। एनसीबी ने इस मामले में रिया और उसके भाई को गिरफ्तार किया था। फिलहाल दोनों जमानत पर हैं।

CBI ने रिया चक्रवर्ती को गलत ठहराया था
वैसे बीते दिनों, सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती को गलत ठहराया था कि वो विदेश जाने के लिए झूठे बहाने बना रही हैं। सीबीआई के मुताबिक, उस ब्रांड की एंबेसडर कियारा आडवाणी हैं। हालांकि, जांच एजेंसी ने कोर्ट से इस मामले की पूरी जांच कर पुष्‍ट‍ि के लिए भी समय मांगा था। न्‍यूज एजेंसी ‘पीटीआई’ की रिपोर्ट के मुताबिक, वकील श्रीराम शिरसाट ने सीबीआई की ओर से जस्‍ट‍िस एएस गडकरी और जस्‍ट‍िस एससी चांडक की बेंच को बताया था कि एजेंसी उक्‍त कंपनी के साथ रिया के जुड़ाव के दावों की पुष्टि करने की प्रक्रिया में है। शिरसाट ने इसके साथ ही यह भी कहा कि CBI को जो शुरुआती जानकारी मिली है, उसके मुताबिक, रिया चक्रवर्ती उक्‍त फूड ब्रांड की एंबेसडर नहीं हैं, बल्‍क‍ि कियारा आडवाणी हैं।

About bheldn

Check Also

500 करोड़ में बनी ‘पुष्‍पा 2’ ने रिलीज से पहले कमा लिए 1200 करोड़? अल्‍लू अर्जुन ने रचा नया इतिहास

अल्‍लू अर्जुन की ‘पुष्‍पा 2’ का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है। यह फिल्‍म …