खत्म हो गया इंतजार, 22 मार्च से शुरू होगा IPL 2024! इस दिन होगा शेड्यूल का ऐलान

नई दिल्ली

आीईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल के 17वां सीजन का आगाज 22 मार्च से होगा। आईपीएल 2024 की शुरुआत चेन्नई में होगी। इतना ही नहीं बल्कि चेपॉक में इस बार आईपीएल 2024 की ओपनिंग सेरेमनी भी होगी। वहीं 26 मई को आईपीएल 2024 का फाइनल खेला जाएगा।

कब होगा आईपीएल 2024 के शेड्यूल का ऐलान?
आपको बता दें कि आईपीएल 2024 के शेड्यूल का ऐलान 22 फरवरी को शाम 5 बजे होगा। आईपीएल 2024 के शेड्यूल का लाइव प्रसारण जियो सिनेमा पर होगा। ऐसी खबरें भी सामने आ रही हैं कि 17वें सीजन का पहला मैच पिछले साल के विनर चेन्नई सुपर किंग्स और रनर्स अप गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा।

आईपीएल के अध्यक्ष अरुण सिंह धूमल ने कहा, ‘लीग की शुरुआत 22 मार्च को चेन्नई में होगी।’ चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी के सीईओ कासी विश्वनाथन ने क्रिकबज को बताया कि आईपीएल ने मैच से पहले ओपनिंग सेरेमनी होगी। चेन्नई के पास गत चैंपियन होने के कारण उद्घाटन कार्यक्रम की मेजबानी करने का सौभाग्य है।

किसने कितनी बार जीता आईपीएल?
चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजियां हैं। दोनों ही टीमों ने 5-5 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। इसके अलावा कोलकाता नाइटराइडर्स भी 2 बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी है। वहीं राजस्थान रॉयल्स, डेक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस ने 1-1 बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती है।

इलेक्शन कमिशनन लोकसभा चुनाव के लिए नेशनलवाइड पोलिंग की डेट्स का ऐलान मार्च के दूसरे और तीसरे हफ्ते में कर सकता है। इसके बाद ही पूरे आईपीएल सीजन का शेड्यूल फाइनालाइज किया जाएगा। वहीं आईपीएल चैयरमेन ने इस बात का आत्मविश्वास जताया है कि इलेक्शंस की वजह से आईपीएल को दूसरे देश में शिफ्ट नगीं किया जाएगा।

About bheldn

Check Also

6 गेंद 6 बाउंड्री, फिल साल्ट ने बना दिया लॉकी फर्ग्यूसन का भर्ता, बाल-बाल बचा यशस्वी का रिकॉर्ड

कोलकाता इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 36वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के ओपनर बल्लेबाज …