सावधान! अयोध्या में सक्रिय है ये शातिर गैंग, राम मंदिर दर्शन के लिए जाते वक्त रहें सतर्क

अयोध्या,

अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के साथ चौतरफा विकास हो रहा है. यहां नए नवेले मंदिर की भव्यता को देखकर बड़ी संख्या में लोग श्री राम लला के दर्शन के लिए आ रहे हैं. करोड़ों का चढ़ावा चढने के साथ ही स्थानीय लोगों की आर्थिक उन्नती भी हो रही है. लेकिन इसी बीच मौके का फायदा उठाकर कुछ शातिर लोग अपनी असुरी प्रवृत्तियों का परिचय भी दे रहे हैं. धर्मनगरी में अधर्म करके इंसानियत को भी शर्मसार कर रहे हैं. इसी तरह अधर्म करने वाले एक शातिर गैंग का अयोध्या पुलिस ने पर्दाफाश किया है.

इस गैंग के सदस्य अयोध्या में देश के कोने-कोने से आने वाले रामभक्तों के साथ अपराध करते हैं. मौका का फायदा उठाकर उनकी सोने-चांदी की ज्वैलरी छीनकर फरार हो जाते हैं. भीड़ में फंसे श्रद्धालु हक्के-बक्के रह जाते हैं. वापस जाते वक्त अपने साथ बुरी यादें ले जाते हैं. इसी तरह की वारदात 10 फरवरी को राम मंदिर और हनुमानगढ़ी में हुई. कर्नाटक और तमिलनाडु से आए श्रद्धालुओं की सोने की चेन छीन ली गई. इसके बाद पीड़ित श्रद्धालुओं ने स्थानीय थाने में जाकर अपनी शिकायत दर्ज कराई.

इसके बाद अयोध्या पुलिस तुरंत सक्रिय हो गई. मुखबिरों को पूरे अयोध्या में अलर्ट कर दिया गया. श्री राम मंदिर, हनुमानगढ़ी सहित सभी प्रमुख मंदिरों के आसपास पुलिसकर्मियों को सादे कपड़े में तैनात कर दिया गया. सीसीटीवी कैमरों से निगरानी तेज कर दी गई. इसी बीच पुलिस को एक मुखबिर से चेन स्नैचिंग करने वाले एक गैंग के बारे में सूचना मिली. पुलिस ने उस गैंग के एक सदस्य को धर दबोचा. एक चोर के पकड़े जाने के बाद पूरे गैंग का पर्दाफाश हो गया. पुलिस ने इस गैंग के 16 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है.

चेन स्नैचिंग के इन आरोपियों के पास से 11 सोने की चेन, जिनकी कीमत करीब 21 लाख रुपए, एक इनोवा और दो स्कार्पियो कार बरामद की गई है. सभी आरोपी बिहार के मोतिहारी और बेतिया जिले के रहने वाले हैं. राम जन्मभूमि सुरक्षा प्रभारी एवं पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अतुल कुमार सोनकर ने बताया कि मुखबिरों की सूचना पर अयोध्या पुलिस ने शुक्रवार को कोतवाली फैजाबाद के पुलिस लाइन ओवरब्रिज के पास से 16 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. ये अपराधी ग्रुप बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे.

पुलिस के मुताबिक, ये सभी आरोपी पहले भी मथुरा, वाराणसी और अन्य राज्यों में धार्मिक स्थलों पर इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते रहे हैं. अयोध्या में श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए इनका गैंग कुछ दिनों से यहां भी सक्रिय हो गया है. इनके चोरी करने का तरीका भी बहुत शातिराना है. ये लोग एक टीम बनाकर वारदात को अंजाम देते हैं. किसी महिला या पुरुष से सोने की चेन लेने के बाद आरोपी एक-दूसरे को लगातार ट्रांसफर करते रहते हैं. इस तरह इनके पकड़ने जाने के बाद भी चेन बरामद नहीं हो पाती.

About bheldn

Check Also

जिंदा है दाऊद इब्राहिम का सबसे बड़ा दुश्मन! 9 साल बाद सामने आई छोटा राजन की नई तस्वीर

नई दिल्ली, दाऊद इब्राहिम का जानी दुश्मन और दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद अंडरवर्ल्ड …