पाकिस्तान में बंद हुआ ‘X’, सोशल मीडिया शटडाउन से सरकार ने किया किनारा

Elon Musk भारत में नए तरीके से एंट्री करने जा रहे हैं। लेकिन वहीं, दूसरी तरफ पाकिस्तान की खराब अर्थव्यवस्था की वजह से उनकी कंपनी वहां ध्यान नहीं देना चाहती है। यही वजह है कि ‘X’ करीब एक हफ्ते से पाकिस्तान में डाउन है। इसकी वजह से यूजर्स को काफी परेशानी हो रही है। तमाम परेशानियों को देखते हुए भी पाकिस्तानी सरकार की तरफ से इस पर कोई सफाई नहीं आई है।

पाकिस्तान के केयरटेकर मिनिस्टर फॉर इंफोर्मेशन एंड टेक्नोलॉजी डॉक्टर उमर सैफ ने इस पर फिलहाल कोई कमेंट भी नहीं किया है। इस मामले पर अभी तक टेलीकॉम्युनिकेशन अथॉरिटी की तरफ से भी कोई सफाई नहीं दी गई है। पाकिस्तानी अखबार में छपी रिपोर्ट्स की मानें तो पिछले शनिवार से ही X शटडाउन हो गया है।

ये कोई पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान में सोशल मीडिया शटडाउन की वजह से लोगों को परेशानी हुई है। इससे पहले भी ऐसा कई बार हो चुका है जब पूरी तरह सोशल मीडिया डाउन हो गया था। अब एक बार फिर ऐसी ही परेशानी लोगों को हो रही है। खास बात है कि सरकार की तरफ से भी इस पर कोई कदम फिलहाल नहीं उठाया जा रहा है। ऐसे में लोगों को ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

पाकिस्तान में इंटरनेट कनेक्शन को कर दिया था बंद-
8 फरवरी को चुनाव से पहले, यूजर्स को सोशल मीडिया यूज करने में परेशानी हो रही थी। इसके पीछे बड़ी वजह मानी जा रही थी कि इंटरनेट कनेक्शन काफी स्लो हो गया था। मतदान वाले दिन तो पाकिस्तान में सुरक्षा के मद्देनजर इंटरनेट कनेक्शन ही बंद कर दिया था। ‘X’ पर ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है। अब X के मामले में कोर्ट को दखलअंदाजी करनी पड़ी है। कोर्ट ने कहा है कि X को पूरे देश में फिर से बहाल किया जाए।

About bheldn

Check Also

ऐसा होगा दुनिया का सर्वनाश…, ‘Time Traveller’ ने दिखाई भविष्य की डरावनी तस्वीर

नई दिल्ली, समय यात्रा या Time Travel एक ऐसी चीज है जिसके बारे में लोगों …