विक्रांत मेसी की फिल्म ‘द साबरमती रिपोर्ट’ का टीजर रिलीज, ला रहे हैं साबरमती एक्सप्रेस की दहला देने वाली कहानी

विक्रांत मैसी अपनी अगली फिल्म ‘द साबरमती रिपोर्ट’ से एक बार फिर बड़े पर्दे पर धमाल मचाने के लिए तैयार हैं। विक्रांत ने अपनी इस फिल्म का एक नया वीडियो जारी किया है, जिसमें झकझोर देने वाली गोधरा रेलवे स्टेशन के पास साबरमती एक्सप्रेस के जलने की दर्दनाक कहानी है। ये फिल्म 3 मई, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।

इस वीडियो में विक्रांत न्यूज एंकर की भूमिका में दिख रहे हैं। हालांकि, एंकरिंग के दौरान वह बोलते-बोलते ही ये कह जाते हैं कि ये दुर्घटना नहीं है। ‘द साबरमती रिपोर्ट’ की कहानी 27 फरवरी 2002 की सुबह साबरमती एक्सप्रेस में गोधरा रेलवे स्टेशन के पास गुजरात के भारतीय राज्य में घटी दर्दनाक कहानी है।

कई लोगों की इस घटना में गई थी जान
बता दें कि ये ‘साबरमती रिपोर्ट’ 27 फरवरी 2002 की सुबह गोधरा रेलवे स्टेशन के पास साबरमती एक्सप्रेस में हुई उस घटना की दिल दहला देने वाली कहानी है, जब इस ट्रेन में दंगाइयों ने आग लगा दी थी। इस घटना में 59 हिंदू तीर्थयात्रियों और कारसेवकों की मौत हो गई जो अयोध्या से लौट रहे थे।

ट्रायल कोर्ट ने इस आधार पर 2011 में 31 लोगों को दोषी ठहराया था
साबरमती एक्सप्रेस में आग के कारणों को लेकर काफी विवाद रहा है। हालांकि 2006 में बनर्जी आयोग की एक रिपोर्ट में इसे दुर्घटना बताया गया था, गुजरात उच्च कोर्ट ने उन निष्कर्षों को खारिज कर दिया। करीब दो साल बाद नानावती-मेहता आयोग की रिपोर्ट में इस घटना को मुस्लिम भीड़ द्वारा पूर्व रची गई साजिश का अंजाम बताया गया। एक ट्रायल कोर्ट ने इस आधार पर 2011 में 31 लोगों को दोषी ठहराया था।

विक्रांत मैसी के अलावा राशि खन्ना और रिद्धि डोगरा
हाल ही में अपनी फिल्म ’12वीं फेल’ से जमकर तहलका मचा चुके विक्रांत मैसी इस फिल्म में लीड रोल में हैं और उनके साथ राशि खन्ना और रिद्धि डोगरा भी हैं, जिसका निर्माण एकता आर कपूर की बालाजी मोशन पिक्चर्स ने किया है। इस फिल्म की कहानी असीम अरोड़ा ने लिखी है और रंजन चंदेल ने इसका डायरेक्शन किया है।

About bheldn

Check Also

500 करोड़ में बनी ‘पुष्‍पा 2’ ने रिलीज से पहले कमा लिए 1200 करोड़? अल्‍लू अर्जुन ने रचा नया इतिहास

अल्‍लू अर्जुन की ‘पुष्‍पा 2’ का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है। यह फिल्‍म …