5 खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने दिया ‘स्पेशल कॉन्ट्रैक्ट’, उमरान मलिक का नाम भी शामिल

40 भारतीय क्रिकेटर को बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट दिया है। 2023-24 सीजन के लिए क्रिकेटर्स को यह कॉन्ट्रैक्ट मिला है। चार ग्रेड ए प्लस, ए, बी और सी में खिलाड़ियों को बांटा गया है। इन 40 नामों के अलावा 5 खिलाड़ियों को अलग से कॉन्ट्रैक्ट मिला है। बीसीसीआई ने बयान में बताया कि चयन समिति ने तेज गेंदबाजी ​कॉन्ट्रैक्ट की भी सिफारिश की और इसलिए 5 नामों को इसमें शामिल किया गया है। चलिए हम आपको उनके बारे में बताते हैं।

आकाश दीप
तेज गेंदबाज आकाश दीप ने इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट में डेब्यू किया था। उन्होंने अपने पहले ही स्पेल में नई गेंद से तीन विकेट झटके थे। आकाश को फास्ट बॉलिंग कॉन्ट्रैक्ट मिला है। बिहार के आकाश बंगाल के लिए घरेलू क्रिकेट में खेलते हैं।

विदवथ कवरप्पा
विदवथ कवरप्पा कर्नाटक के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। 20 फर्स्ट क्लास मैच में उनके नाम 80 विकेट हैं। इसके साथ ही 18 लिस्ट ए मैच में 38 विकेट ले चुके हैं। रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में उन्होंने 10 विकेट लिए थे। सीजन के सिर्फ 5 मैच में उनके नाम 25 विकेट हैं। इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भी उन्हें खेलने का मौका मिला था।

यश दयाल
यूपी के तेज गेंदबाज यश दयाल को भी फास्ट बॉलिंग कॉन्ट्रैक्ट मिला है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज दयाल ने अभी तक 23 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं और इसमें उनके नाम 72 विकेट हैं। उन्होंने भारतीय टीम में जगह तो मिल चुकी है लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला था।

उमरान मलिक
उमरान मलिक भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे तेज गेंदबाज माने जाते हैं। वह 155 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंद डाल चुके हैं। हालांकि अभी उमरान टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। 18 इंटरनेशनल मैच में उमरान के नाम 24 विकेट हैं।

​विजयकुमार वैशाख​
कर्नाटक के ही तेज गेंदबाज विजयकुमार वैशाख को भी बीसीसीआई ने पेस बॉलिंग कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया है। उन्होंने 20 फर्स्ट क्लास मैच में अभी तक 86 विकेट लिए हैं। वह आईपीएल आरसीबी के लिए खेलते हैं।

About bheldn

Check Also

‘लिख कर दो कि…’ चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले पाकिस्तान की गुहार, भारत से मांगी गारंटी

लाहौर, अगले साल अपनी मेजबानी में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट …