मयंक यादव की रफ्तार का कहर, चिन्नास्वामी पर आरसीबी की एक और हार, लखनऊ ने मारा मैदान

बेंगलुरु

आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को तीसरी हार मिल गई है। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर आरसीबी को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 28 रन से हराया। अपने घरेलू मैदान पर आरसीबी को लगातार दूसरी हार मिली है। लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 181 रन बनाये। बेंगलुरु में यह स्कोर बड़ा रहा था लेकिन आरसीबी की बैटिंग मयंक यादव की तेज गेंदबाजी के सामने पूरी तरह फेल रही। टीम आखिरी ओवर में 153 रनों पर ऑलआउट हो गई। मयंक ने 4 ओवर में 13 रन देकर 3 विकेट लिए।

डिकॉक बल्ले से रहे हीरो
सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक की 56 गेंद में 81 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। डिकॉक ने अपनी पारी में आठ चौके और पांच छक्के लगाने के साथ पहले विकेट के लिए केएल राहुल (14 गेंद में 20 रन) के साथ 53 रन और मार्कस स्टोइनिस (15 गेंद में 24 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की। निकोलस पूरन ने आखिरी ओवरों में 21 गेंद में पांच छक्के की मदद से नाबाद 40 रन बनाये। आरसीबी के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने चार ओवर में महज 23 रन देकर दो विकेट चटकाये। रीस टॉप्ली, यश दयाल और मोहम्मद सिराज को एक-एक सफलता मिली। दयाल ने चार ओवर में सिर्फ 24 रन दिये।

डिकॉक और राहुल ने लखनऊ को तेज शुरुआत दिलाई। पहले ओवर में रीस टॉप्ली के खिलाफ डिकॉक तीन चौके लगाने के बाद सिराज के खिलाफ लगातार गेंदों पर छक्के जड़कर अपने इरादे जाहिर कर दिये। राहुल ने पांचवें ओवर में यश दयाल और छठे ओवर में मैक्सवेल की गेंद को दर्शकों के पास भेजा लेकिन अगली गेंद पर फिरकी में फंस गए। देवदत्त पडिक्कल का संघर्ष इस मैच में जारी रहा जो 11 गेंद में सिर्फ छह रन बनाकर सिराज का शिकार बने।

डिकॉक ने 12वें ओवर में डागर पर चौके के साथ अपना अर्धशतक जबकि छक्के के साथ टीम की रनों का शतक पूरा किया। उन्होंने इसके बाद स्टोइनिस के साथ रन गति को तेज करने पर ध्यान दिया और कैमरून ग्रीन के ओवर से 19 रन बटोरे। स्टोइनिस ने मैक्सवेल पर छक्का लगाकर डिकॉक के साथ 26 गेंद में अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की। मैक्सवेल ने इसी ओवर में स्टोइनिस को पवेलियन की राह दिखायी। टॉप्ली ने 17वें ओवर में डिकॉक की शानदार पारी का अंत किया लेकिन उनके अगले ओवर में शानदार लय में चल रहे पूरन ने हैट्रिक छक्का जड़ दिया। पूरन ने आखिरी ओवर में सिराज के खिलाफ दो छक्के लगाकर टीम के स्कोर को 180 के पार पहुंचाया।

About bheldn

Check Also

दिल्ली में ट्रैविस हेड की सुनामी, शतक चूककर भी चकनाचूर कर डाले ये गजब रिकॉर्ड

नई दिल्ली आईपीएल 2024 में अगर कोई जीता जागता, चलता-फिरता तूफान है तो वह सिर्फ …