पं. प्रदीप मिश्रा के ब्रेन में सूजन, किसी ने गुलाल की जगह फेंक मारा था नारियल; आगामी कथाएं रद्द

सीहोर ,

सीहोर से अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने मनासा सहित आगामी कथाएं निरस्त कर दी हैं. देशभर के श्रद्धालुओं के लिए सूचना भी जारी की गई है. जिले के आष्टा में महादेव की होली के दौरान रंग की जगह किसी ने नारियल फेंका, जिससे उन्हें सिर में चोट लगी है. ब्रेन में सूजन है. डॉक्टर ने आराम की सलाह दी है. इसका खुलासा खुद कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने किया है. महादेव की होली के दौरान के रंग की जगह लगा नारियल…

कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के आह्वान पर नवाबी होली की परंपरा को बंद करते हुए ‘महादेव की होली’ की शुरुआत बीते दो साल से की जा रही है. जिले के आष्टा में 29 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के सानिध्य में महादेव की होली खेली गई. इसी दौरान रंग की जगह फेंका गया नारियल उनके सिर में लगा. सिर में ब्रेन के अंदर सूजन है. डॉक्टरों ने आराम की सलाह दी. चलते पंडित प्रदीप मिश्रा ने मानसा सहित आगामी कथाओं को निरस्त करने का फैसला लिया है. वहीं, मनासा में श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा है कि अगले साल फिर आएंगे. कथा करेंगे जिसका पूरा खर्चा हमारी समिति उठाएंगी.

अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के स्वास्थ्य के खराब होने की खबर मिलते ही देश भर के श्रद्धालु सहित कई लोगों ने उनके स्वास्थ्य की कामना की है. सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म्स पर तमाम लोग कुशलक्षेम जान रहे हैं.

रुद्राक्ष को लेकर जाने जाते हैं प्रदीप मिश्रा
अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा रुद्राक्ष महोत्सव और अपनी कथाओं के लिए देश-दुनिया में जाने जाते हैं. सीहोर के कुबेरेश्वर धाम में हर साल रुद्राक्ष महोत्सव आयोजित किया जाता है. इसके साथ ही रुद्राक्ष का वितरण कुबेरेश्वर धाम में कराया जाता है जिसमें लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं.कुबेरेश्वर धाम समिति से जुड़े समीर शुक्ला ने बताया, प्रदीप मिश्रा जी के सर में चोट लगने की वजह से मनासा सहित आगामी सूचना तक कथाएं निरस्त कर दी गई हैं. डॉक्टर ने आराम की सलाह दिए जिसके चलते यह निर्णय लिया गया है.

मंदिर में किया गया यज्ञ हवन
अंतर्राष्ट्रीय कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के स्वास्थ्य खराब हो जाने से पूरे देश के श्रद्धालुओं में मायूसी छाई हुई है. उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना करते हुए जिला संस्कार मंच के पदाधिकारियों ने शहर के सैकड़ाखेड़ी स्थित वृद्धाश्रम और मरीह माता मंदिर में पहुंचकर हवन यज्ञ का आयोजन किया गया है ताकि वे जल्द स्वस्थ होकर हमारे बीच हो. इस मौके पर मंच के संयोजक मनोज दीक्षित मामा ने यहां पर मौजूद वृद्धजनों और कन्याओं को फल का वितरण किया.

About bheldn

Check Also

संवैधानिक पद पर बैठे नरेन्द्र सिंह तोमर कर रहे हैं भाजपा का चुनाव प्रचार

– कांग्रेस ने चुनाव आयोग से आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत कर कार्यवाही की …