शिवपाल यादव बदायूं से नहीं लड़ेंगे चुनाव! बोले- फैसला राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को लेना है

लखनऊ

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं। सपा ने बदायूं, आजमगढ़, मैनपुरी और रामपुर समेत प्रदेश की कई लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, लेकिन मुरादाबाद, नोएडा और अब मेरठ के बाद बदायूं से भी उम्मीदवार बदलने की चर्चाएं जोरों पर चलने लगी है। सूत्रों की मानें तो बदायूं से शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव चुनाव लड़ सकते हैं। वहीं, आदित्य यादव के चुनाव लड़ने पर शिवपाल यादव ने कहा कि ऐसा प्रस्ताव सम्मेलन में पास हुआ है। इसको राष्ट्रीय अध्यक्ष के पास भेजा जाएगा, अगर वो मुहर लगा देते हैं तो आदित्य ही बदायूं से चुनाव लड़ेंगे। अभी सपा ने बदायूं सीट से पार्टी के कद्दावर नेता शिवपाल यादव को टिकट दिया है।

आखिरी फैसला अखिलेश यादव लेंगे
बदायूं से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार एवं विधायक शिवपाल यादव ने बेटे आदित्य यादव के चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि जब ये प्रस्ताव सम्मेलन में सभी कार्यकर्ताओं ने पास कर दिया है तो ये प्रस्ताव अब राष्ट्रीय नेतृत्व के पास जाएगा। शिवपाल यादव ने कहा कि अब राष्ट्रीय नेतृत्व से भी सहमति मिल जानी चाहिए। शिवपाल यादव टिकट घोषित होने के बाद से बदायूं में डटे हुए हैं। सपा के पक्ष में माहौल तैयार करने के लिए लगातार बैठकें और सम्मेलन कर रहे हैं। मंगलवार को भी शिवपाल यादव और धर्मेंद्र यादव बदायूं सीट के गुन्नौर क्षेत्र में एक सम्मेलन में पहुंचे थे। जिस बैठक में बदायूं सीट से शिवपाल यादव की जगह उनके बेटे आदित्य यादव के चुनाव लड़ने पर प्रस्ताव पास होने का दावा किया जा रहा है। इस बात को लेकर शिवपाल यादव ने भी अपने बयान में हामी भरी है। अब माना जा रहा है कि जल्द ही बदायूं से उम्मीदवार बदल सकता है और चाचा शिवपाल यादव की जगह अखिलेश यादव के चचेरे भाई आदित्य यादव चुनाव लड़ सकते हैं। फिलहाल आखिरी फैसला सपा मुखिया अखिलेश यादव को लेना है।

धर्मेंद्र यादव ने भी भरी हामी
उधर, आजमगढ़ से सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने भी आदित्य यादव के चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि पार्टी का जो भी फैसला होगा उसका स्वागत है। हमें और खुशी होगी। धर्मेंद्र ने कहा कि चाचा शिवपाल यादव के लिए काम करने के लिए एक हिचक रहती है। आदित्य के लिए हम और ज्यादा काम करेंगे। उन्होंने कहा कि बदायूं से समाजवादी पार्टी ऐतिहासिक वोटों से जीत दर्ज करेगी। हम सभी समाजवादी परिवार के हैं। सभी ने अखिलेश यादव के हाथ को मजबूत करने का संकल्प लिया है।

About bheldn

Check Also

गुरुग्राम लोकसभा सीट: राव इंद्रजीत के सामने फाजिलपुरिया और अब राज बब्बर की एंट्री! खुद दिए संकेत

चंडीगढ़: हरियाणा की गुरुग्राम लोकसभा सीट पर इस बार हाईवोल्टेज मुकबला देखने को मिल सकता …