500 करोड़ में बनी ‘पुष्‍पा 2’ ने रिलीज से पहले कमा लिए 1200 करोड़? अल्‍लू अर्जुन ने रचा नया इतिहास

अल्‍लू अर्जुन की ‘पुष्‍पा 2’ का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है। यह फिल्‍म 15 अगस्‍त 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। ‘सिंघम अगेन’ के पोस्‍टपोन होने के बाद अब इसके सामने कोई बड़ी फिल्‍म भी नहीं है। ऐसे में अनुमान यही है कि यह फिल्‍म कमाई के नए रिकॉर्ड बनाएगी। एक ओर जहां टीजर रिलीज के बाद से हर क‍िसी की फिल्‍म को लेकर बेताबी बढ़ गई है, वहीं एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अल्लू अर्जुन, रश्मिका मंदाना और फहद फासिल की इस फिल्‍म ने प्री-रिलीज कमाई में नया इतिहास रच दिया है। बताया जाता है कि 500 करोड़ के बजट में बनी ‘पुष्‍पा 2’ ने रिलीज से पहले ही 1200 करोड़ रुपये से अध‍िक की कमाई कर ली है!

इसमें कोई दोराय नहीं है कि 2021 में ‘पुष्‍पा: द राइज’ की रिलीज होने के बाद यह फिल्‍म फ्रेंचाइजी ‘फ्लावर नहीं फायर’ बन चुकी है। सुकुमार के डायरेक्‍शन में बनी इस फिल्‍म का सीक्‍वल अब पुष्‍पाराज के ‘रूल’ की कहानी कहने वाली है। इस बीच ‘ट्रैक टॉलीवुड’ की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फिल्‍म ने KGF 2 और RRR के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए प्री-रिलीज कमाई में नया इतिहास रचा है।

570 करोड़ रुपये में बिके हैं ‘पुष्‍पा 2’ के थ‍िएटर राइट्स!
रिपोर्ट में कहा गया है कि ‘पुष्‍पा 2’ के हिंदी डब वर्जन के लिए कथित तौर पर 200 करोड़ रुपये डील हुई है। इस बारे में हमने भी पहले खबर दी थी कि रवीना टंडन के पति अनिल थडानी ने उत्तर भारत में फिल्‍म के डिस्‍ट्रीब्‍यूशन के लिए यह डील की है। जबकि नई रिपोर्ट में कहा गया है कि दक्ष‍िण भारत में डिस्‍ट्रीब्‍यूशन के लिए 270 करोड़ रुपये में थिएटर राइट्स बिके हैं। जबकि विदेशी बाजार में भी 100 करोड़ या उससे अधिक में थ‍िएटर्स राइट्स की डील पक्‍की हुई है। यानी फिल्‍म ने थ‍िएटर में रिलीज के लिए हुए डील्‍स से ही 570 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है।

OTT के लिए 275Cr और ऑडियो-सैटेलाइट के लिए 450Cr की डील
इसके अलावा OTT पर रिलीज के लिए ‘नेटफ्लिक्स’ ने भी कथित तौर पर ‘पुष्पा 2’ के स्ट्रीमिंग राइट्स 275 करोड़ रुपये में खरीद लिए हैं। यह किसी भी साउथ इंडियन फिल्‍म के लिए अब तक की सबसे बड़ी राश‍ि है। साथ ही पिछली बार फिल्‍म के सुपरहिट गानों को देखते हुए इस बार ऑडियो राइट्स भी ऊंचे दाम में बिके हैं। टीवी पर फिल्‍म की रिलीज के लिए सैटेलाइट राइट्स से करोड़ों की डील हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक, ऑडियो और सैटेलाइट्स राइट्स की डील से मेकर्स ने 450 करोड़ रुपये की कमाई की है।

रिलीज से पहले ‘पुष्‍पा 2’ ने कमा लिए 1295 करोड़ रुपये!
इस तरह यदि प्री-रिलीज कमाई के इन सारे आंकड़ों को मिला दें तो यह 1295 करोड़ रुपये है। जाहिर तौर पर यह अब तक रिलीज किसी भी फिल्‍म के मुकाबले एक नया रिकॉर्ड है। जिस तरह ‘पुष्‍पा 2’ को लेकर बाजार का माहौल है, फैंस की जिस तरह की दीवानगी देखी जा रही है, यह कहना गलत नहीं होगा कि फिल्म 15 अगस्त 2024 को जब बॉक्‍स ऑफिस पर रिलीज होगी तो छप्‍परफाड़ कमाई करेगी।

About bheldn

Check Also

भीड़ में प्रेगनेंट दीपिका पादुकोण को लगा डर, पति रणवीर ने की मदद, तीसरी तिमाही में क्या रखनी चाहिए सावधानियां?

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण जल्‍द ही पेरेंट बनने वाले हैं। अब हाल ही में …