कभी KKR भारी तो कभी RCB हावी, हर गेंद पर पलटता रहा मैच, ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच

कोलकाता

फिल सॉल्ट और कप्तान श्रेयस अय्यर की शानदार बल्लेबाजी के बाद आंद्रे रसेल (25 रन देकर तीन विकेट) की अगुवाई में दबाव में गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन से कोलकाता नाइटराइडर्स ने रविवार को आरसीबी पर एक रन की रोमांचक जीत दर्ज की। फिल सॉल्ट ने 14 गेंद में सात चौके और तीन छक्के की मदद से 48 रन बनाए तो वहीं श्रेयस अय्यर ने 36 गेंद में 50 रन की पारी के दौरान सात चौके और एक छक्का लगाया, जिससे केकेआर ने सात विकेट पर 222 रन बनाए। आरसीबी की पारी मैच के आखिरी गेंद पर 221 रन पर सिमट गई।

आखिरी ओवर का रोमांच
19वें ओवर की आखिरी गेंद पर दिनेश कार्तिक 15 गेंद में 28 रन बनाकर आउट हो गए। उनका विकेट गिरते ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की सारी उम्मीदें दम तोड़ती गई। अब आखिरी ओवर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को जीत के लिए 21 रन की जरूर थी और उसके दो विकेट बचे थे। सामने आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी मिचेल स्टार्क थे, जिनका सामना नौवें नंबर के बल्लेबाज कर्ण शर्मा से था। ऑफ स्टंप के बाहर फेंकी फुल बॉल को कर्ण शर्मा ने बैकवर्ड पॉइंट पर छक्का मारकर हर किसी को सन्न कर दिया। अगली गेंद पर कैच आउट की अपील पर डॉट निकल गई तो तीसरी और चौथी गेंद पर छक्का मारते हुए कर्ण शर्मा ने आरसीबी के डगआउट में जश्न का माहौल बना दिया। अब दो गेंद में तीन रन चाहिए थे और स्टार्क समेत पूरी केकेआर प्रेशर में आ चुकी थी।

एक गेंद में अब 3 रन चाहिए
ऑफ स्टंप के बाहर फेंकी गई फुल टॉस बॉल पर कर्ण शर्मा ने सीधा शॉट लगाया, लेकिन स्टार्क ने अपने फॉलो थ्रू में एक जबरदस्त लो कैच लेते हुए मैच में एक और ट्विस्ट डाल दिया। कर्ण शर्मा सात गेंद में 20 रन रन बनाकर आउट हुए। अब आखिरी गेंद में जीत के लिए तीन रन तो सुपर ओवर के लिए दो रन की जरूरत है। आखिरी गेंद पर लॉकी फर्ग्यूसन दूसरा रन चुराने की कोशिश में रन आउट हो गए, जिससे टीम लक्ष्य के करीब पहुंच कर चूक गई। केकेआर के लिए आंद्रे रसेल ने 25 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि सुनील नरेन और हर्षित राणा को दो-दो सफलता मिली। वरुण चक्रवर्ती और स्टार्क ने एक-एक विकेट चटकाए। मौजूदा आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी स्टार्क ने अपने तीन ओवर में 55 रन लुटाए।

शानदार शुरुआत के बाद पिछड़ी RCB
विल जैक्स (32 गेंद में 55 रन) और रजत पाटीदार (23 गेंद में 52 रन) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 48 गेंद में 102 रन की साझेदारी के दम पर आरसीबी ने पलटवार किया था, लेकिन टीम ने 12वें और 13वें ओवर के अंदर चार विकेट गंवा दिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए कोहली ने हर्षित राणा और मिचेल स्टार्क पर छक्के के साथ शुरुआती दो ओवरों में आरसीबी को तेज शुरुआत दिलाई। रसेल ने चार गेंद के अंदर जैक्स और पाटीदार को पवेलियन की राह दिखाकर मैच में केकेआर की वापसी कराई तो वही अगले ओवर में नरेन ने ग्रीन (छह रन) और महिपाल लोमरोर (चार रन) को चलता कर शिकंजा कस दिया।

About bheldn

Check Also

क्या हार्दिक और नताशा स्टेनकोविक होने वाला है तलाक? दोनों के बीच आखिर ऐसा क्या हुआ

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ खिलाड़ी हार्दिक पंड्या के लिए इन दिनों कुछ …