दिल्ली के गाजीपुर ‘लैंडफिल’ साइट में आग से हड़कंप, बीजेपी का केजरीवाल सरकार पर निशाना

नई दिल्ली:

पूर्वी दिल्ली में गाजीपुर ‘लैंडफिल’ साइट पर रविवार को भीषण आग लग गई। दिल्ली फायर ब्रिगेड सर्विस के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हमें शाम पांच बजकर 22 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली। दो दमकल गाड़ियों को काम पर लगाया गया है। आग बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं। स्थानीय पुलिस को सूचित कर दिया गया है। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आग पर काबू पाने के लिए कर्मचारियों को भी काम पर लगाया गया है।

‘कूड़े के पहाड़’ पर आग तो गरमाई सियासत
इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उसने पिछले साल 31 दिसंबर तक गाजीपुर लैंडफिल साइट (कचरा एकत्र करने वाली जगह) को खाली कराने का वादा किया था। हालांकि, अब तक सरकार अपना वादा पूरा नहीं कर सकी है। दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि लैंडफिल साइट पर आग लगने के परिणामस्वरूप पूरे क्षेत्र में धुआं फैल गया है, जिससे स्थानीय निवासियों और व्यवसायों को असुविधा हो रही है।

सीएम केजरीवाल ने क्या कहा था
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 2022 के एमसीडी चुनाव में वादा किया था कि 31 दिसंबर, 2023 के पहले इस लैंडफिल साइट को खाली करा लिया जाएगा। हालांकि, कचरा हटाने के बजाय यहां और अधिक कचरा डाल दिया गया। इसी को लेकर बीजेपी ने AAP सरकार को घेरा है। वहीं साल 2019 में गाजीपुर लैंडफिल साइट की ऊंचाई 65 मीटर थी, जो कुतुब मीनार से केवल आठ मीटर कम थी।

About bheldn

Check Also

हरियाणा के इस शहर में 48 डिग्री के करीब पहुंचा पारा, दिल्ली-NCR में हीटवेव की चेतावनी

नई दिल्ली, आसमान से आग बरस रही है. भीषण गर्मी से हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, यूपी, …