सुदर्शन की कातिलाना गेंदबाजी और तेवतिया का फिनिशिंग टच, GT ने पंजाब को उनके घर में हराया

मुल्लांपुर:

आर साईं किशोर (33 रन देकर चार विकेट) की अगुवाई में गुजरात टाइटंस के स्पिनर्स ने पहले तो पंजाब किंग्स को सिर्फ 142 रन पर ऑलआउट कर दिया और फिर राहुल तेवतिया (18 गेंद में नाबाद 36 रन) के शानदार फिनिशिंग टच के बूते तीन विकेट से मैदान मार लिया। अपने होम ग्राउंड महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की नई पिच पर पंजाब किंग्स का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला पूरी तरह उल्टा साबित हो गया। अब आठ मैच में छह हार और दो जीत के साथ पंजाब का आत्मविश्वास पूरी तरह डिगा हुआ है, टीम पॉइंट्स टेबल पर सिर्फ आरसीबी से ही ऊपर है जबकि गुजरात टाइटंस को इस जीत से ऑक्सीजन मिला होगा। टीम अब आठ मैच में चौथी जीत के साथ आठवें से छठे नंबर पर पहुंच गई है।

तेवतिया आखिरी तक टिके रहे
गुजरात को आखिरी पांच ओवर्स में 42 रन की जरूरत थी और राहुल तेवतिया के 16 गेंद में नाबाद 36 रन की मदद से उसने 19.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। पंजाब के गेंदबाजों ने बीच के ओवरों में दबाव बनाया, लेकिन तेवतिया ने अपने अंदाज में खेलते हुए उनकी वापसी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। गुजरात के लिए तेवतिया के 36 रन के अलावा शुभमन गिल ने 35 तो साईं सुदर्शन ने 31 रन बनाए।

साईं सुदर्शन की कातिलाना गेंदबाजी
बाएं हाथ के स्पिनर साईं किशोर ने अपनी रफ्तार में विविधता लाकर विरोधी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। साईं किशोर ने जितेश शर्मा को 12वें ओवर में आउट किया, जिन्होंने 12 गेंद में 13 रन बनाए। साई किशोर ने 33 रन देकर चार विकेट लिए। इस सीजन में पंजाब के लिए मैच विनिंग प्रदर्शन करने वाले शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा भी आज सस्ते में सुदर्शन के शिकार हुए। हरप्रीत बरार ने 12 गेंद में 29 रन बनाकर टीम को 140 के पार पहुंचाया इससे पहले वह और खतरनाक साबित होते साईं किशोर ने अपने स्पैल की आखिरी गेंद पर उन्हें भी चलता कर दिया।

सुपर फ्लॉप रही पंजाब की बैटिंग
इस सीजन में पावरप्ले में सबसे खराब खेल रहे पंजाब किंग्स ने धीमी शुरूआत करते हुए पांच ओवर में बिना किसी नुकसान के 45 रन बनाए। खराब फॉर्म से जूझ रहे प्रभसिमरन सिंह 21 गेंद में 35 रन बनाकर बेस्ट स्कोरर रहे। उनके छठे ओवर में आउट होने के बाद विकेटों की झड़ी लग गई। राइली रूसो (9), कप्तान सैम करन (19 गेंद में 20 रन) लियाम लिविंगस्टोन (नौ गेंद में छह रन) एक के बाद एक आउट होते गए। स्पिन तिकड़ी ने पंजाब की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। साईं किशोर ने सबसे ज्यादा चार जबकि राशिद खान ने 15 रन देकर एक और नूर अहमद ने 20 रन देकर दो विकेट चटकाए।

About bheldn

Check Also

क्या हार्दिक और नताशा स्टेनकोविक होने वाला है तलाक? दोनों के बीच आखिर ऐसा क्या हुआ

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ खिलाड़ी हार्दिक पंड्या के लिए इन दिनों कुछ …