लसिथ मलिंगा से आगे निकले सुनील नरेन, RCB vs KKR मैच में बने गजब का रिकॉर्ड्स

बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों के दमदार खेल से कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 1 रन से हरा दिया। केकेआर अंतिम गेंद पर जैसे-तैसे मैच जीतने में सफल रही। इस मुकाबले में जीत के साथ ही केकेआर के नाम कई बड़े रिकॉर्ड भी दर्ज हो। मैच में केकेआर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 222 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में आरसीबी ने अंतिम गेंद पर 221 रन ही बना सकी।

लसिथ मलिंगा आगे निकले सुनील नरेन
​आरसीबी के खिलाफ इस मुकाबले में केकेआर के लिए सुनील नरेन बल्लेबाजी में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके, लेकिन जब गेंदबाजी की बारी आई तो उन्होंने कहर ढा दिया। मैच में नरेन ने अपने चार ओवर के स्पेल में 34 रन देकर दो विकेट हासिल किए। इसके साथ ही उन्होंने किसी एक टीम के लिए गेंदबाजी में सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ दिया। केकेआर के लिए नरेन के नाम अब कुल 172 विकेट दर्ज हो गए हैं। वहीं मलिंगा ने मुंबई के लिए खेलते हुए 170 विकेट चटकाए हैं।

रजत पाटीदार ने लगाई तेज तर्रार फिफ्टी
केकेआर के खिलाफ इस मुकाबे में रजत पाटीदार ने धुआंधार बल्लेबाजी की। मैच में रजत ने सिर्फ 21 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी कर ली। आरसीबी के लिए संयुक्त रूप से तीसरी सबसे तेज फिफ्टी थी। एबी डिविलियर्स ने आरसीबी के लिए 21 में पचासा जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

सीजन में केकेआर ने तीसरी बार बनाया 200 से अधिक का स्कोर
​केकेआर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मुकाबले में 222 रन का स्कोर खड़ा किया। इस सीजन में टीम ने तीसरी बार 200 या इससे रन का स्कोर बनाया। इस मामले में टीम ने एक सीजन में सबसे अधिक बार 200 या इससे अधिक रन बनाने के मामले में सीएसके और केकेआर की बराबरी कर ली है।

आरसीबी सबसे शर्मनाक हार
आईपीएल इतिहास में आरसीबी की यह सबसे शर्मनाक हार में से एक है। आरसीबी को केकेआर के खिलाफ सिर्फ 1 रन से मैच में हार मिली। इससे पहले उसे रनों के मामले में सबसे करीबी हार साल 2014 में केकेआर के खिलाफ ही मिली थी। शारजाह में खेले गए मैच में आरसीबी सिर्फ दो रन से मैच हारी थी।

आरसीबी के खिलाफ केकेआर दूसरा सबसे बड़ा स्कोर
केकेआर की टीम ने आरसीबी के खिलाफ 16 साल बाद आईपीएल में अपना संयुक्त रूप से दूसरा सबसे बड़ा टोटल बनाने का रिकॉर्ड खड़ा किया। मैच में केकेआर ने 222 रन बनाए थे। केकेआर पहली बार इतना रना आईपीएल 2008 में बनाए थे।

 

About bheldn

Check Also

क्या हार्दिक और नताशा स्टेनकोविक होने वाला है तलाक? दोनों के बीच आखिर ऐसा क्या हुआ

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ खिलाड़ी हार्दिक पंड्या के लिए इन दिनों कुछ …