BPSC पेपर लीक मामले में एक महिला समेत 5 गिरफ्तार, आरोपी उज्जैन से लाए गए पटना

पटना,

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) द्वारा ली गई शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में आर्थिक अपराध इकाई थाना बिहार (EOU) पटना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. EOU की SIT टीम ने पेपर लीक मामले में एक महिला समेत 5 आरोपियों को उज्जैन से गिरफ्तार किया है. सभी पेपर लीक मामले के बाद से फरार थे. आर्थिक अपराध इकाई की विशेष टीम महिला समेत सभी आरोपियों को लेकर रविवार को पटना पहुंची. सोमवार तक की ट्रांजिट रिमांड ली गई थी.

बता दें, गिरफ्तार आरोपियों में 28 वर्षीय प्रदीप कुमार, 28 वर्षीय बल्ली उर्फ संदीप कुमार, 26 वर्षीय शिवम कुमार उर्फ डॉक्टर शिवम, 28 वर्षीय तेज प्रकाश के साथ एक महिला सौम्या कुमारी है. ये सभी बिहार के रहने वाले बताए जा रहे हैं. सौम्या कुमारी पटना के कंकड़बाग इलाके की रहने वाली है और बाकी नालंदा निवासी हैं. यह सभी पेपर लीक गैंग के मुख्य आरोपी बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि सौम्या कुमार के पास MBBS की डिग्री है और उज्जैन में प्रेक्टिस भी करती थी.

BPSC पेपर लीक मामले में पांच गिरफ्तार
बीपीएससी पेपर लीक से जुड़ा यह गैंग यूपी, झारखंड, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, बिहार जैसे राज्यों में फैला है. पूर्व में यह गिरोह मेडिकल प्रवेश परीक्षा, नीट-यूजी पेपर लीक में शामिल रहा है. इनके खिलाफ पत्रकार नगर थाना कांड संख्या 224/17 दर्ज हैं. ईओयू ने सोमवार को सभी गिरफ्तार 5 लोगों को विशेष न्यायालय में पेश किया. जहां से सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया हैं.

पूछताछ में पुलिस को कोलकाता के प्रिंटिंग प्रेस से पेपर लीक होने की जानकारी जांच टीम को मिली थी. इस गिरोह के द्वारा यूपी व दिल्ली की प्रतियोगी परीक्षाओं के भी पेपर लीक से जुड़े होने की जानकारी सामने आई थी. अब उज्जैन से पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में इन सारे तारों को जोड़ा जाएगा और अंतरराज्यीय गिरोह के सरगना तक पहुंचने का प्रयास ईओयू की जांच टीम करेगी.

आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया
शिक्षक बहाली पेपर लीक मामले में इओयू की विशेष टीम ने झारखंड के हजारीबाग में छापेमारी कर 268 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. इस संबंध में इओयू थाने में 16 मार्च 2024 को प्राथमिकी दर्ज की गई.

About bheldn

Check Also

मुगलों के ताजमहल से लड़ने को तैयार है आगरा की ये सफेद इमारत, 104 साल में हुई तैयार, अब यहां का भी लगेगा टिकट

आगरा का नाम आते ही, जहन में सबसे पहला नाम ताजमहल का आता है, और …