छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों की नापाक करतूत, IED विस्फोट में एक युवक की मौत

बीजापुर,

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों की वजह से एक 18 साल के बेगुनाह युवक की मौत हो गई. दरअसल, वो युवक एक प्रेशर इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) की चपेट में आ गया, जो नक्सलियों ने अपनी नापाक साजिश के तहत लगाया था. उसी में विस्फोट होने से उस युवक की मौत हो गई.

यह घटना शनिवार को गंगालूर पुलिस थाना क्षेत्र के तहत मुतवेंडी गांव के पास हुई, लेकिन पुलिस को इसके बारे में सोमवार को सूचित किया गया. मृतक युवक की पहचान मुतवेंडी निवासी गदिया के रूप में हुई है, जो पास के जंगल में गया था. तभी उसने अनजाने में प्रेशर आईईडी पर कदम रख दिया, जिससे विस्फोट हो गया और उसके जिस्म के टुकड़े टुकड़े हो गए.

जिले के एक पुलिस अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए पीटीआई को बताया कि 18 साल के युवक की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस को इस घटना की जानकारी सोमवार को दी गई.

पुलिस के मुताबिक, हाल ही में जिले में इसी तरह की एक घटना में नैमेड़ क्षेत्र के काचिलवार गांव का एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया था. दरअसल, 12 अप्रैल को जिले के मिरतुर थाना क्षेत्र में सड़क निर्माण कार्य में लगे एक मजदूर की प्रेशर आईईडी ब्लास्ट में मौत हो गई थी.

आपको बता दें कि बीजापुर सहित सात जिलों वाले बस्तर क्षेत्र के आंतरिक इलाकों में गश्त के दौरान सुरक्षा कर्मियों को निशाना बनाने के लिए नक्सली अक्सर सड़क और कच्ची पटरियों पर आईईडी लगाते हैं. पुलिस के अनुसार, क्षेत्र में नागरिक भी इस तरह के जाल का शिकार हुए हैं.

About bheldn

Check Also

बंगाल: 2010 के बाद जारी सभी OBC प्रमाणपत्र HC से खारिज, ममता बोलीं- आदेश नहीं मानूंगी

कोलकाता, कलकत्ता हाई कोर्ट ने बुधवार को 2010 के बाद से पश्चिम बंगाल में जारी …