गुजरात में BJP की कॉरपेट बॉम्बिंग के जवाब में कांग्रेस का मेगा प्लान, राहुल-प्रियंका के साथ ये नेता करेंगे प्रचार

अहमदाबाद

2024 लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी और राहुल गांधी गुजरात में प्रचार करेंगे। प्रियंका गांधी 27 अप्रैल को वलसाड के धरमपुर में जनसभा को संबोधित करके प्रचार का आगाज करेंगी। इन दोनों नेताओं के अलावा तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी, छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल, राजस्थान के पूर्व मंत्री अशोक गहलोत भी गुजरात में चुनाव प्रचार करेंगे। प्रियंका गांधी पांच साल गुजरात आयेंगी। मार्च 2019 में सीडब्ल्यूसी की बैठक में भाग लेने के लिए प्रियंका गांधी आखिरी बार गुजरात आईं थी। गुजरात में बीजेपी ने पीएम मोदी की आधा दर्जन रैलियों के साथ तमाम अन्य नेताओं को उतारने की तैयारी की है। पार्टी ने इस कारपेट बॉम्बिंग का नाम दिया है।

सिंघवी अहमदाबाद करेंगे पीसी
कांग्रेस के बड़े नेताओं के अलावा पार्टी के पूर्व सांसद अभिषेक मनु सिंघवी, राज्यसभा सांसद मुकुल वासनिक भी गुजरात का दौरा करेंगे। अभिषेक मनु सिंघवी 28 अप्रैल को अहमदाबाद में एक प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। इन दोनों नेताओं के अलावा कांग्रेस की राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष अलका लांबा गुजरात में प्रचार करेंगी। लांबा के अलावा पार्टी की मुखर प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत और पवन खेड़ा भी गुजरात में कांग्रेस के लिए वोट मांगेंगे।

कन्हैया कुमार भी करेंगे दौरा
कांग्रेस की तरफ से जारी किए 27 से 5 मई के चुनाव प्रचार शेड्यूल में प्रियंका गांधी और राहुल गांधी की एक-एक जनसभा का जिक्र है। पार्टी के इन नेताओं के अलावा कांग्रेस के युवा चेहरे भी गुजरात में चुनाव प्रचार करेंगे। इनमें कन्हैया कुमार, इमरान प्रतापगढ़ी, बी वी श्रीनिवास गुजरात में प्रेस कांफ्रेंस के साथ पब्लिक मीटिंग करेंगे। गुजरात में कांग्रेस ने 24 सीटों पर कैंडिडेट उतारे थे। सूरत की सीट को बीजेपी कांग्रेस कैंडिडेट का पर्चा रद्द होने के कारण निर्विरोध जीत चुकी है। ऐसे में कांग्रेस 23 सीटों पर जोराजमाइश करेगी। कांग्रेस ने भरूच और भावनगर सीट आम आदमी पार्टी के छोड़ी है।

About bheldn

Check Also

मुगलों के ताजमहल से लड़ने को तैयार है आगरा की ये सफेद इमारत, 104 साल में हुई तैयार, अब यहां का भी लगेगा टिकट

आगरा का नाम आते ही, जहन में सबसे पहला नाम ताजमहल का आता है, और …