जॉनी बेयरस्टो के तूफान से थर्राए केकेआर के गेंदबाज, 45 गेंद में ठोका शतक

कोलकाता

ईडन गार्डन्स के मैदान पर इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 41वें मैच में केकेआर के खिलाफ पंजाब के ओपनर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने कोहराम मचा दिया। बेयरस्टो ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए पंजाब के लिए 45 गेंद में अपना शतक पूरा किया। आईपीएल 2024 में जॉनी बेयरस्टो का यह पहला और लीग का 9वां शतक है। अपनी शतकीय पारी में बेयरस्टो ने 8 चौके और 8 छक्के लगाए। केकेआर के खिलाफ 262 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बेयरस्टो ने प्रभसिमरन के साथ मिलकर धुआंधार शुरुआत की। उन्होंने पहले विकेट के लिए प्रभसिमरन के साथ मिलकर 93 रनों की साझेदारी भी की।

आईपीएल के 17 वें सीजन में बेयरस्टो की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया जा रहा था, लेकिन कप्तान सैम करन ने बेयरस्टो को लियाम लिविंगस्टोन की जगह केकेआर के खिलाफ मौका दिया और लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने अपनी टीम के लिए बेहतरीन शतक ठोक दिया।

पंजाब के लिए दूसरा सबसे तेज शतक
जॉनी बेयरस्टो ने पंजाब के लिए इस शतकीय पारी के साथ ही एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। बेयरस्टो पंजाब के लिए संयुक्त रूप से दूसरा सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने। पंजाब के लिए मयंक अग्रवाल ने भी साल 2020 राजस्थान के खिलाफ पंजाब किंग्स के लिए 45 गेंद में शतक ठोका था। पंजाब के लिए सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड डेविड मिलर के नाम है, जिन्होंने 2013 में आरसीबी के खिलाफ सिर्फ 38 गेंद में लगाया था।

केकेआर ने बनाए थे मैच में 262 रन
पंजाब के खिलाफ इस मुकाबले में केकेआर की टीम ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर के खेल में 261 रन का स्कोर खड़ा किया था। टीम के लिए फिल साल्ट ने 37 गेंद में 75 रनों की दमदार पारी खेली थी। वहीं सुनील नरेन ने 32 गेंद में 71 रनों की पारी खेली। हालांकि इन दोनों की पारी बेकार साबित हुई। पंजाब किंग्स ने टी20 क्रिकेट के इतिहास सबसे बड़े रन चेज कर 8 विकेट से रिकॉर्ड जीत हासिल कर ली।

About bheldn

Check Also

IPL: मैदान पर ही रोने लगे विराट, अनुष्का भी इमोशनल, RCB परिवार के लिए ये जीत खास

बेंगलुरु: ग्रीक पौराणिक कथाओं में फीनिक्स पक्षी का जिक्र मिलता है, जो अमर है, जो …