संजू की कप्तानी फिफ्टी, हारा राहुल का लखनऊ, राजस्थान का प्लेऑफ में पहुंचना तय

लखनऊ:

केएल राहुल और दीपक हुड्डा के अर्धशतकों पर संजू सैमसन (33 गेंद में नाबाद 71 रन) और ध्रुव जुरेल (34 गेंद में नाबाद 52 रन) की नाबाद फिफ्टियां भारी पड़ गई क्योंकि शनिवार रात राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपरजायंट्स को सात विकेट से हरा दिया। आईपीएल 2024 के 44वें मैच में टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपरजायंट्स ने पांच विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए थे। जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने सिर्फ तीन विकेट खोकर एक ओवर पहले आसानी से मुकाबले अपने नाम कर लिया। यह राजस्थान की सीजन के नौ मैच में आठवीं जीत है। अब राजस्थान का प्लेऑफ में क्वालीफाई होना तय है। दूसरी लखनऊ को नौ मैच में चौथी शिकस्त झेलनी पड़ी।

संजू सैमसन की कप्तानी पारी
197 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स को यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने ठोस शुरुआत दिलाई। टीम ने पावरप्ले के आखिरी ओवर में 60 रन पर पहला विकेट गंवाया। 18 गेंद में 34 रन बनाकर खेल रहे बटलर को यश ठाकुर ने क्लीन बोल्ड कर दिया।

बेकार गई राहुल की तीसरी फिफ्टी
लोकेश राहुल ने दीपक हुड्डा के साथ मिलकर 62 गेंद में 115 रन की साझेदारी से टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। राहुल ने 48 गेंद में आठ चौके और दो छक्के की मदद से 76 रन बनाए तो वहीं हुड्डा ने 31 गेंद में सात चौके की मदद से 50 रन बनाए। दोनों ने 11 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए टीम की शानदार वापसी करवाई।

बोल्ट का फिर पहले ओवर में विकेटमैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने वाली राजस्थान रॉयल्स के लिए ट्रेंट बोल्ट ने शुरुआती दो गेंद में चौके खाने के बाद तीसरी गेंद पर क्विंटन डिकॉक (आठ) की पारी को खत्म किया। इस सीजन नौ में से सात विकेट उन्होंने पावरप्ले में ही लिए हैं हालांकि बाद में उनकी जमकर धुनाई हुई। अपने चार ओवर के कोटा में बोल्ट ने 10 से ज्यादा की इकॉनमी से 41 रन लुटा दिए। राजस्थान के लिए संदीप शर्मा ने 31 रन पर दो विकेट लिए जबकि ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान और रविचंद्रन अश्विन को एक-एक सफलता मिली। अश्विन ने रोवमन पोवेल को आउट कर मौजूदा आईपीएल में अपना सिर्फ दूसरा विकेट लिया।

About bheldn

Check Also

टीम शर्मसार हो रही है और हार्दिक पंड्या पार्टी मना रहे हैं, पोलार्ड के बर्थडे पर उछल उछलकर नाचे!

मुंबई इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन मुंबई इंडियंस के लिए बहुत ही खराब रहा …