कार, कर्ज और कैश…. मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने पहुंचे श्याम रंगीला के पास कितनी प्रॉपर्टी है?

वाराणसी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले श्याम रंगीला का नामांकन रद्द हो गया है। शपथ पत्र की कमी के चलते उनका नामांकन रद्द किया गया है। पेशे से कमीडियन श्याम रंगीला लाखों की संपत्ति के मालिक हैं। उनके पास मारुति सुजुकी कार भी है। अपने चुनावी हलफनामे में उन्होंने अपनी संपत्ति का ब्योरा दिया है। उनके हलफनामे के मुताबिक, श्याम रंगीला के पास 12 लाख से ज्यादा की चल संपत्ति और 4 लाख की अचल संपत्ति है।

श्याम रंगीला ने अपने नामांकन में बताया है कि उनके पास एक मारुति सुजुकी कार है। इसके अलावा कैश में उनके पास 35 हजार रुपये हैं। बैंक अकाउंट में 1 लाख 23 हजार रुपये हैं। इन्वेस्टमेंट की बात करें तो उन्होंने बीमा पॉलिसी में निवेश किया है। उन पर 7 लाख 66 हजार 293 रुपये का लोन भी है। कुल मिलाकर उनके पास 16 लाख 55 हजार की चल-अचल संपत्ति है। साल 2022-23 में उन्होंने 4 लाख 99 हजार 530 रुपये की आय टैक्स में दर्शाई है। चुनाव खर्च के लिए वाराणसी में खोले गए बैंक ऑफ बड़ौदा में 46 हजार रुपये जमा हैं। एफिडेवट में श्याम रंगीला ने अपना पेशा हास्य कलाकार बताया है। शैक्षिक अर्हता के संबंध में रंगीला ने बताया है कि वह 12वीं पास हैं। वह राजस्थान के अनूपगढ़ जिले के मोहकम बाला नाम के गांव के रहने वाले हैं।

वाराणसी लोकसभा सीट से कमीडियन श्‍याम रंगीला उर्फ श्‍याम सुंदर का पर्चा बुधवार को खारिज हो गया। काफी मशक्कत के बाद उन्होंने निर्दलीय के तौर पर पर्चा दाखिल करने में सफलता पाई थी। शपथ पत्र न देने के कारण श्याम रंगीला का पर्चा खारिज हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रंगीला ने पर्चा खारिज होने पर निराशा व्यक्त की है और कहा कि उनके लिए कॉमेडी ही बेहतर और राजनीति उनके बस की बात नहीं है।

About bheldn

Check Also

प्रतापगढ़ में अखिलेश की रैली, भीड़ जुटाने में लगे राजा भैया के समर्थक, बढ़ेगी BJP की टेंशन

प्रतापगढ़ , यूपी के प्रतापगढ़ में सपा मुखिया अखिलेश यादव की बड़ी जनसभा होने वाली …