खान एकेडमी के फाउंडर सलमान खान ने लॉन्च की AI पर बुक, Bill Gates ने किया दिलचस्प रिप्लाई

नई दिल्ली ,

खान एकेडमी के फाउंडर सलमान खान आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है. अमेरिका से वह खान एकेडमी को ऑपरेट करते हैं और 14 मई को उन्होंने एक किताब को लॉन्च किया. यह किताब AI और एजुकेशन सिस्टम पर है. इस किताब को लेकर उन्होने X प्लेटफॉर्म (पुराना नाम Twitter) पर एक पोस्ट किया. इस पोस्ट को Microsoft के पूर्व CEO Bill Gates ने रिशेयर किया और एक दिलचस्प बात कही.

सलमान खान ने 14 मई को X प्लेटफॉर्म (पुराना नाम Twitter) पर एक पोस्ट किया. पोस्ट में लिखा, बुक लॉन्च को लेकर में काफी खुश हूं. आशा करता हूं कि यह किताब AI की वजह से एजुकेशन सिस्टम में आने वाले बदलाव को लेकर तैयारी करने में मदद करेगा. यह किताब बताएगी कि कैसे AI शिक्षा में क्रांतिकारी बदलाव करेगी.

बिल गेट्स ने सलमान खान के पोस्ट को मेंशन करते हुए रिशेयर किया और लिखा, अगर शिक्षा को लेकर आप जुनूनी हैं, तो आपको यह किताब पढ़नी चाहिए. यह AI के प्रति आपके नजर को विस्तार दे सकती है और नेगेटिव ओपिनियन को भी दूर कर सकती है.

क्या है खान एकडमी?
खान एकेडमी भारत समेत दुनिया के कई हिस्सों में पॉपुलर हैं. यह एक NGO के तर्ज पर काम करती है और इसके फाउंडर का नाम सलमान खान हैं. खान एकेडमी ने अपनी वेबसाइट पर बताया कि उनका मिशन सभी को हर जगह वर्ल्ड क्लास एजुकेशन प्रोवाइड कराना है.खान एकेडमी स्टूडेंट को पढ़ाती है. इसमें वह वीडियो और अन्य कंटेंट से छात्रों को प्रैक्टिस और स्टडी मैटेरियल प्रोवाइड कराती है. यहां मैथ्स, साइंस, कंप्यूटिंग, इतिहास, इकोनॉमिक्स समेत कई टॉपिक का कंटेंट प्रोवाइड कराते हैं.

कौन है खान एकेडमी के सलमान खान?
खान एकेडमी के सलमान खान को लेकर अक्सर लोगों में कंफ्जून हो जाती है. जैसे हिंदी सिनेमा में सलमान खान काफी फेमस हैं, उसी तरह से खान एकेडमी के सलमान खान एजुकेशन सिस्टम में काफी फेमस हैं. खान एकेडमी के सलमान खान ने साल 2004 में याहू के डूडल नोटपैड का इस्तेमाल करके अपनी चचेरी बहन नादियो को मैथ्स पढ़ाना शुरू किया.

About bheldn

Check Also

RBI बुलेटिन में गुड न्यूज, इकोनॉमी को लेकर बड़ा अनुमान… जनता के लिए भी खुशखबरी?

नई दिल्‍ली , भारत की अर्थव्‍यवस्‍था बढ़ोतरी को लेकर एक और बड़ी खबर सामने आ …