लोकसभा चुनाव: क्या कन्हैया पर हमले की निंदा करेंगे प्रधानमंत्री? मोदी से कांग्रेस नेता जयराम रमेश का सवाल

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से अपने उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर हमले की शनिवार को निंदा की। साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से यह सवाल किया कि क्या वह इस संसदीय क्षेत्र में होने वाली अपनी जनसभा में इस घटना की निंदा करेंगे। उत्तर-पूर्वी लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान शुक्रवार को एक युवक ने कन्हैया कुमार के साथ मारपीट की थी। कांग्रेस का आरोप है कि हमला करने वाला युवक भारतीय जनता पार्टी से जुड़ा हुआ है।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा का हवाला देते हुए ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘क्या प्रधानमंत्री सांसद मनोज तिवारी के सहयोगी द्वारा कन्हैया कुमार पर किए गए हिंसक हमले की भर्त्सना करेंगे या कोई कदम उठाएंगे? उत्तर-पूर्वी दिल्ली में बढ़ते अपराध को रोकने में मोदी सरकार नाकाम क्यों रही है?’ उन्होंने यह भी पूछा कि यमुना को साफ करने की मनोज तिवारी की योजना का क्या हुआ? उन्होंने कहा, ‘कल, उत्तर-पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस और ‘इंडिया’ गठबंधन के लोकसभा उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर भाजपा से जुड़े एक गुंडे ने नियोजित ढंग से हमला किया। हमलावर मौजूदा सांसद मनोज तिवारी के साथ मंच साझा कर चुका है और उसे सांप्रदायिक हिंसा भड़काने के प्रयास के आरोप में तीन महीने पहले ही गिरफ़्तार भी किया गया था।

रमेश ने सवाल किया, ‘क्या प्रधानमंत्री इस हिंसा के खिलाफ़ कुछ बोलेंगे? क्या उनमें मनोज तिवारी और आरोपियों के साथ उनके संबंधों को नकारने का साहस होगा? क्या वह आरोपियों के ख़िलाफ कोई कार्रवाई करेंगे? या यह हमला विपक्ष को डराने-धमकाने की प्रधानमंत्री की रणनीति का एक और उदाहरण था?’ उन्होंने यह प्रश्न भी किया कि मोदी सरकार उत्तर-पूर्वी दिल्ली में बढ़ते अपराध को रोकने में क्यों विफल रही है?

About bheldn

Check Also

तो क्या सच में मोदी सरकार पर है खतरा, NDA पर राहुल गांधी के इस दावे से मच रही सनसनी

नई दिल्ली एक दशक में ही केंद्र में एक पार्टी की बहुमत वाली सरकार का …