क्रेडिट कार्ड बनाने के नाम पर करते थे ठगी, साइबर क्राइम भोपाल ने चार आरोपियों को भेजा जेल

नई दिल्ली,

साइबर क्राइम ब्रांच जिला भोपाल ने आईसीआईसीआई बैंक का क्रेडिट कार्ड बनाने का लालच देकर लोगों को ठगने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. यह लोग एक गिरोह बनाकर लंबे समय से लोगों को चूना लगा रहे थे. दरअसल साइबर क्राइम ब्रांच को एक आवेदक से शिकायत मिली थी कि उसे ICICI बैंक का क्रेडिट कार्ड बनाकर देने के बहाने फर्जी लिंक भेजकर बैंक खाते से कुल राशि 60180/-रू. निकाल कर धोखाधड़ी की गई है.

इस शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 419 और 420 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई. साइबर क्राइम जिला भोपाल की टीम द्वारा तकनीकी एनालिसिस के आधार पर मिले सबूतों के जरिये क्रेडिट कार्ड बनाने के नाम पर धोखाधडीपूर्वक ठगी करने बाले 04 आरोपियों को दिल्ली के रोहिणी इलाके से गिरफ्तार किया गया. इनके पास से अपराध में इस्तेमाल किए गए 10 मोबाईव फोन, 09 सिमकार्ड और बैंक पासबुक को जप्त किया गया है.

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वो आईसीआईसीआई और एचडीएफसी बैंक का कर्मचारी बताकर लोगों को धोखाधड़ी पूर्वक फ्री में क्रेडिट कार्ड बनाने का लालच देकर लिंक भेजते हैं. लिंक मे जानकारी भरवाकर लोगों के खाते से धोखाधड़ी पूर्वक ठगी करते हैं और पैसे लेने के लिए आरोपी खाते एवं कॉलिग करने के लिए मोबाईल नंबर टेलीग्राम एप से संपर्क कर प्राप्त करते हैं

About bheldn

Check Also

हम तो तुलसीदास जैसे गंवार… राधारानी के बाद पंडित प्रदीप मिश्रा का नया विवाद, संतों ने कहा- शंकर का नाम लेकर जहर उगल रहे

भोपाल: कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा अब नए विवाद में घिर गए हैं। राधारानी का विवाद …