अच्छे दिन आने वाले हैं, मोदी सरकार जाने वाली है.’दिल्ली में केजरीवाल की ताबड़तोड़ सभाएं, बीजेपी पर साधा निशाना

नई दिल्ली,

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को पत्नी सुनीता केजरीवाल के साथ पूर्वी दिल्ली लोकसभा से INDIA गठबंधन के प्रत्याशी कुलदीप कुमार के समर्थन में ताबड़तोड़ 6 नुक्कड़ सभाएं कीं. उन्होंने गांधी नगर, शाहदरा, पटपड़गंज, कोंडली, त्रिलोकपुरी और जंगपुरा में हुई सभा में जमकर BJP का घेराव किया और वोट मांगे. इस दौरान उन्होंने दावा नारा दिया, ‘अच्छे दिन आने वाले हैं, मोदी सरकार जाने वाली है.’ गांधीनगर और शहादर में नुक्कड़ सभा कर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये बजरंग बली का चमत्कार है कि आज मैं आप लोगों के बीच में हूं. मोदी जी ने पूरी कोशिश की थी कि मैं जेल से बाहर न आऊं. लेकिन मुझे पता चला कि मेरी कई माताओं- बहनों ने मेरे लिए पूजा-पाट किया कि केजरीवाल जल्दी बाहर आ जाए.

उन्होंने कहा कि कई लोगों ने मन्नत मांगी और व्रत रखे. मैं तहे दिल से मेरी माताओं- बहनों का शुक्रिया अदा करता हूं जिनके आशीर्वाद की वजह से आज मैं आप लोगों के बीच में हूं. ये किसी चमत्कार से कम नहीं था, जो मैं आ गया. मोदी जी ने तो पूरी कोशिश की थी कि अरविंद केजरीवाल अब अंदर ही रहे. लेकिन बजरंग बली का चमक्तार देखो, आज मैं आपके बीच आ गया. मैंने आपको बहुत याद किया. और मुझे पता है कि आपने भी मुझे बहुत याद किया. मैं मन में सोच रहा था कि मैं बहुत छोटा सा आदमी हूं, एक छोटी सी पार्टी है. दो राज्यों में दिल्ली और पंजाब में हमारी सरकार है. प्रधानमंत्री मोदी कितने बड़े और शक्तिशाली आदमी हैं. पूरे देश के राजा है. उन्होंने मुझे जेल में क्यों डाला? वो दिल्ली के काम रोकना चाहते हैं. मेरा कसूर क्या है? मेरा कसूर ये है कि मैंने आपके बच्चों के लिए अच्छे सरकारी स्कूल बना दिए, आपके बच्चों की अच्छी शिक्षा का इंतजाम कर दिया.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेरा कसूर ये है कि मैंने पूरी दिल्ली में आप लोगों के लिए जगह-जगह मोहल्ला क्लीनिक खोल दिए. आपके लिए फ्री दवाइयों और इलाज का इंतजाम कर दिया. मोदी जी इन मोहल्ला क्लीनिक को बंद करना चाहते हैं. इसलिए उन्होंने मुझे गिरफ्तार किया. मैंने कहा कि मैंने दिल्ली में 530 मोहल्ला क्लीनिक बनाए हैं. आप पूरे देश में 5 लाख मोहल्ला क्लीनिक बनाओ, गांव-गांव में क्लीनिक बनाओ. तब तो आपका बड़प्पन है. आप केजरीवाल के मौहल्ला क्लीनिक क्यों बंद करना चाहते हो? विडंबना देखो, मैंने सारी दिल्ली के लिए दवाइयां फ्री कर दीं. और जब मैं तिहाड़ गया तो इन्होंने मेरी दवाइयां बंद कर दीं. 15 दिन तक इन्होंने मुझे दवाइयां नहीं दीं. मैं इनके सामने गिड़गिड़ाता रहा और भीख मांगता रहा. मैं 20 साल से शुगर का मरीज हूं. 10 साल से मुझे इंसुलिन के इंजेक्शन लगते हैं. रोज 4 बार मेरे पेट में इंसुलिन के इंजेक्शन लग रहे हैं. जब मैं तिहाड़ गया तो इन्होंने मेरी इंसुलिन की इंजेक्शन रोक दी.

दिल्ली सीएम ने कहा कि मेरा कसूर ये है कि मैंने आपकी बिजली फ्री कर दी. मोदी जी ये फ्री बिजली बंद करना चाहते हैं. अभी शनिवार को एक टीवी चैनल पर मोदीजी का इंटरव्यू आ रहा था. पत्रकार ने पूछा कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल ने महिलाओं की बस यात्रा फ्री कर दी. मोदी जी बोले ये ठीक नहीं है, महिलाओं की बस यात्रा फ्री नहीं होनी चाहिए. मैंने मन में सोचा कि आपको क्या तकलीफ हो रही है? अगर हमारी दिल्ली की सरकार ने पैसे बचाकर इस महंगाई के समय में महिलाओं के लिए बस यात्रा फ्री कर दी, अगर थोड़ी सी सुविधा कर दी, तो आपको क्या तकलीफ है? आपका बड़प्पन को तब है जब आप पूरे देश में सारी महिलाओं की बस यात्रा फ्री कर दो. लेकिन आप तो दिल्लीवालों की भी बंद करना चाहते हो. पर आप चिंता मत करना, जब तक अरविंद केजरीवाल है महिलाओं की फ्री बस यात्रा की सेवा चालू रहेगी.अब मैं बाहर आ गया हूं, आपके 1000-1000 रुपए महीना भी जल्द शुरु करूंगा. मेरी माताएं बहने चिंता न करें.

पटपड़गंज की सभा में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब ये कह रहे हैं कि 2 जून को अरविंद केजरीवाल को फिर जेल जाना है. ये आपके ऊपर है. अगर आपने कमल का बटन दबा दिया तो मुझे फिर से जेल जाना पड़ेगा. आप झाडू का बटन दबाओगे तो अरविंद केजरीवाल आपके बीच आजाद घूमेगा.ये आम आदमी पार्टी के पीछे पड़ गए हैं. रोज किसी न किसी को गिरफ्तार कर लेते हैं. इन्होंने मुझे गिरफ्तार कर लिया. मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन जेल में हैं. संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया, परसो इन्होंने मेरे पीए को गिरफ्तार कर लिया. अब कहते हैं आतिशी, सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत सबको गिरफ्तार कर लेगें.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं अभी पूरे देश में घूमकर आ रहा हूं, पिछले हफ्ते मैं लखनऊ, हरियाणा, महाराष्ट्र, पंजाब गया. पूरे देश के लोग बीजेपी से नाराज हैं. इतनी महंगाई और बेरोजगारी हो गई है कि बच्चे पढ़-लिखकर घर बैठे हैं.मेरे से लिखवा लो 4 जून को मोदी सरकार नहीं बन रही है. मोदी जी दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बन रहे हैं. अच्छे दिन आने वाले हैं, मोदी जी जाने वाले हैं. ये लोग भी सर्वे कराते हैं, और इन लोगों को भी पता है कि ये जान वाले हैं. इसलिए आजकल आप इन लोगों की भाषा देखो कैसी हो रही है. 4 जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बन रही है और आम आदमी पार्टी उसका हिस्सा होगी. हम दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाएंगे. उसके बाद कोई एलजी आपके काम नहीं रोकेगा, उसके बाद आपका एलजी होगा. दिल्लीवालों का एलजी होगा, काम करने वाला एलजी होगा.

सुनीता ने दिल्लीवालों और मेरे बीच पुल का काम किया- अरविंद केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल ने अपने जेल के दिनों का जिक्र करते हुए कहा कि जब मैं जेल में गया तो उस वक्त मेरी पत्नी ने मेरा बहुत साथ दिया. मुझे आप लोगों की बहुत चिंता रहती थी. आप लोग ठीक हैं या नहीं है. जब मैं जेल में था, तो मेरी पत्नी ये मेरे और आपके बीच पुल का काम करती थीं. ये मुझे आकर आपका हाल-चाल और आपकी समस्याएं बताती रहती थीं और मेरा संदेश भी आप तक लेकर जाती थीं. आज आज मैं अपनी पत्नी सुनीत केजरीवाल को अपने साथ लेकर आया हूं.

आपके आशीर्वाद से मेरे पति हमारे बीच हैं, भगवान सच का साथ देता है- सुनीता केजरीवाल
सुनीता केजरीवाल ने कहा कि आप सभी की इतनी दुआएं और आशीर्वाद था. इसी वजह से आपके मुख्यमंत्री और मेरे पति अरविंद केजरीवाल हमारे बीच में हैं. आप लोगों को बहुत-बहुत धन्यवाद. भगवान भी सच का साथ देते हैं, ये एकदम खरी बात है. अगर आप चाहते हैं कि अब आपके मुख्यमंत्री हमारे बीच में रहें और इनको दोबारा जेल न जाना पड़े. इसके लिए आपको 25 मई को सभी को वोट देने जाना है और झाडू का बटन दबाना है

About bheldn

Check Also

‘मैं धर्मनिरपेक्ष हूं, यादव-मुसलमानों के लिए भी काम करूंगा’, बयान पर हंगामे के बाद JDU सांसद की सफाई

भागलपुर, जेडीयू के नवनिर्वाचित सांसद देवेश चंद्र ठाकुर ने कुछ दिन पहले कहा था कि …