‘संबित पात्रा ने भगवान जगन्नाथ को बताया मोदी का भक्त’! , ओडिशा CM ने BJP संग पुरी उम्मीदवार को जमकर सुनाया

भुवनेश्वर

लोकसभा चुनाव के बीच ओडिशा में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। पुरी से बीजेपी के लोकसभा उम्मीदवार संबित पात्रा ने सोमवार को ओडिशा के पूज्यनीय देवता भगवान जगन्नाथ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कट्टर भक्त कहकर बड़ा विवाद खड़ा कर दिया। इस पर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने संबित पात्रा की टिप्पणी की निंदा की और इसे भगवान जगन्नाथ का अपमान माना। पटनायक ने एक्स पर पोस्ट करके कहा कि महाप्रभु को दूसरे इंसान का भक्त कहना भगवान का अपमान है। इससे भावनाओं को ठेस पहुंची है और दुनिया भर में करोड़ों जगन्नाथ भक्तों और उड़िया लोगों की आस्था को ठेस पहुंची है।

नवीन पटनायक ने क्या कहा?
नवीन पटनायक ने कहा कि मैं बीजेपी के पुरी लोकसभा उम्मीदवार की ओर से दिए गए बयान की कड़ी निंदा करता हूं और मैं बीजेपी से भगवान को किसी भी राजनीतिक प्रवचन से ऊपर रखने की अपील करता हूं। ऐसा करके आपने ओडिया अस्मिता को गहरी चोट पहुंचाई है और इसे ओडिशा के लोग लंबे समय तक याद रखेंगे और इसकी निंदा करेंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी पटनायक के साथ पात्रा की टिप्पणी की निंदा करने में शामिल हो गए। इसके बारे में उन्होंने दावा किया कि यह बीजेपी का बयान है।

केजरीवाल ने बताया अहंकार की पराकाष्ठा
केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने सोचना शुरू कर दिया है कि वे भगवान से ऊपर हैं। यह अहंकार की पराकाष्ठा है। मोदी जी को भगवान भक्त कहना भगवान का अपमान है। हालांकि पात्रा ने इसे जुबान का फिसलना करार दिया और पटनायक से अस्तित्वहीन मुद्दे को मुद्दा नहीं बनाने का आग्रह किया।

संबित पात्रा ने जवाब में क्या कहा?
संबित पात्रा ने लिखा कि नवीन जी नमस्कार! आज पुरी में नरेंद्र मोदीजी के रोड शो की भारी सफलता के बाद मैंने कई मीडिया चैनलों को कई बाइट्स दीं। हर जगह मैंने उल्लेख किया कि मोदी जी श्री जगन्नाथ महाप्रभु के एक उत्साही भक्त हैं..। एक बाइट्स के दौरान गलती से मैंने ठीक इसके विपरीत उच्चारण कर दिया। मैं जानता हूं कि आप भी इसे जानते और समझते हैं.. सर किसी अस्तित्वहीन मुद्दे को मुद्दा न बनाएं..। हम सभी की कभी-कभी जुबान फिसल जाती है..धन्यवाद और प्रणाम!

आप पीएम मोदी ने किया रोड शो
इससे पहले आज प्रधान मंत्री मोदी ने पुरी में ग्रैंड रोड पर मारीचकोटे चौराहे से मेडिकल चौराहे तक एक रोड शो का नेतृत्व किया। प्रधानमंत्री के साथ राज्य बीजेपी अध्यक्ष मनमोहन सामल, संबित पात्रा और पुरी विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवार जयंत सारंगी भी थे। बीजू जनता दल (बीजेडी) के सांसद पिनाकी मिश्रा के खिलाफ 2019 में करीबी मुकाबले में 11,714 वोटों से हारने के बाद बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा पुरी से फिर से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

About bheldn

Check Also

152 दिन, 143 सुइसाइड, यवतमाल को पीछे छोड़ महाराष्ट्र में किसान आत्महत्या की राजधानी बना अमरावती

नागपुर किसानों की आत्महत्या मामले में महाराष्ट्र टॉप पर रहता है। पिछले कुछ वर्षों में …