बीएचईएल ने कमाया 260 करोड़ का प्रॉफिट

भोपाल

पब्लिक सेक्टर की कंपनी भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) ने मंगलवार को मार्च तिमाही के अपने नतीजों की घोषणा कर दी है। वित्तीय वर्ष 2023—24 में कंपनी ने 260 करोड़ का प्रॉफिट कमाया है। फिलहाल कंपनी ने अपने टर्न ओवर की घोषणा नहीं की है न ही यह बताने की कोशिश की है कि कंपनी की किस यूनिट ने कितना प्रॉफिट और टर्न ओवर दिया है, लेकिन कंपनी का प्रॉफिट में आना खुशी की खबर है। इधर 2023-24 की चौथी तिमाही में कंसोलिडेट नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 25.6 प्रतिशत गिरकर 489.62 करोड़ रुपए रह गया।

जानकारों के मुताबिक वित्त वर्ष 2022-23 की मार्च तिमाही में कंपनी ने 658.02 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट कमाया था। इसके अलावा ऑपरेशंस से कंपनी का रेवेन्यू सालाना आधार पर मामूली रूप से 0.4 प्रतिशत बढ़कर 8,226.99 करोड़ रुपए से बढ़कर 8,260.25 करोड़ रुपए हो गया।

तीन यूनियनों ने प्लांट कमेटी की बैठक का किया बहिष्कार
वहीं बीएचईएल भोपाल यूनिट में मुखिया एमएस रामनाथन ने मंगलवार को प्लांट कमेटी की बैठक ले रहे हैं। इस बैठक में बीएमएस और इंटक के प्रतिनिधि शामिल हुए, लेकिन प्रतिनिधि यूनियन ऐबू, एचएमएस और सीटू ने इस बैठक का बहिष्कार किया है। बैठक में बीएमएस ने कर्मचारियों को 40 हजार पीपी बोनस दिए जाने और सेकंड शिफ्ट में बदलाव करने की मांग की है।

About bheldn

Check Also

राहुल गांधी के जन्म दिन पर एम्स अस्पताल में भोजन वितरित किया

भोपाल। राजधानी के एम्स हॉस्पिटल साकेत नगर में सांसद राहुल गांधी के जन्मदिन के उपलक्ष्य …