ठेका मजदूर संघ ने बीमा अस्पताल के सुप्रीटेंडेंट को ज्ञापन सौंपा

भोपाल

ठेका मजदूर संघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोनागिरी स्थित राज्य बीमा चिकित्सालय के सुप्रीटेंडेंट शैलेन्द्र चौधरी से मुलाकात की व उन्हें ज्ञापन सौंपा। संघ के अध्यक्ष मनोज सिंह जादौन ने बताया कि बीमा चिकित्सालय जुलाई 2023 से केंद्र सरकार के अधीन चला गया है। इसे केंद्र सरकार के श्रम विभाग द्वारा संचालित किया जा रहा है। पहले राज्य सरकार के श्रम विभाग द्वारा संचालित किया जा रहा था।

जब से केन्द्र सरकार के अधीन यह अस्पताल गया है जब से लाखों श्रमिकों के परिवरों का इलाज ठीक से नहीं हो पा रहा है। कोई भी जांचे अस्पताल में नहीं हो रही हैं । मरीजों को सरकारी अस्पताल में भेजा जा रहा है। ठेका मजदूर संघ ने ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि पूर्ण इलाज की व्यवस्था बीमा अस्पताल सोनागिरी में ही की जाए। ज्ञापन सौंपने वालों में कार्यकारी अध्यक्ष तोरण सिंह मीणा, महामंत्री ओम प्रकाश पवार, जयपाल सिंह सोलंकी, केसर सिंह आदि मौजूद थे।

प्लांट कमेटी की बैठक में नहीं हुई इंटका शामिल
पिछले दिनों प्लांट कमेटी की बैठक आयोजित की गई। जिसमें ईडी सहित भेल के अधिकारी और बीएमएस यूनियन शामिल हुई। जबकि एचएमएस, सीटू, ऐबू ने बैठक का बहिष्कार किया। इंटक का कहना है कि वह प्लांट कमेटी की बैठक में शामिल नहीं हुई।

About bheldn

Check Also

राहुल गांधी के जन्म दिन पर एम्स अस्पताल में भोजन वितरित किया

भोपाल। राजधानी के एम्स हॉस्पिटल साकेत नगर में सांसद राहुल गांधी के जन्मदिन के उपलक्ष्य …