पहली पत्नी ने किया सुसाइड-अक्षरा को दिया धोखा! खेसारी से पंगा, कंट्रोवर्सी किंग बन गए हैं पवन सिंह

भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है. भोजपुरी स्टार को भारतीय जनता पार्टी से निष्काषित कर दिया है. पवन सिंह काराकाट संसदीय सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. यहीं से NDA प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा चुनावी मैदान में हैं. भोजपुरी एक्टर पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगा है. इसलिये बीजेपी ने बड़ा एक्शन लेते हुए उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

पवन सिंह अभिनेता से नेता बनने का सफर तय करने निकले थे, लेकिन इससे पहले ही वो विवादों में आ चुके हैं. ये पहला मौका नहीं है, जब उन्हें लेकर कंट्रोवर्सी हुई है. पवन सिंह भोजपुरी सिनेमा के वो कलाकार हैं, जिन्हें लेकर अकसर विवाद होता रहता है.

शादी के तीन महीने बाद पत्नी ने दी जान
पवन सिंह की पर्सनल लाइफ उस वक्त सुर्खियों में आई, जब 2014 में उन्होंने नीलम सिंह से शादी रचाई. भोजपुरी स्टार ने अपनी शादी में खूब पैसा खर्च किया. जश्न का माहौल उस समय मातम में बदल गया, जब शादी के तीन महीने बाद उनकी पत्नी ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, शादी के बाद भी पवन सिंह हमेशा काम में बिजी रहते थे और अपनी पत्नी को समय नहीं देते थे. इसी टेंशन में आकर उनकी पत्नी ने सुसाइड कर ली थी. हालांकि, पवन सिंह का कहना था कि उनकी पत्नी नीलम की मौत उनके लिये सबसे बड़ी क्षति है, जिसे वो कभी नहीं भूल पाएंगे. आज भी पवन सिंह की पहली शादी को लेकर तरह-तरह की बातें बनती रहती हैं.

अक्षरा सिंह से अफेयर और ब्रेकअप
पवन सिंह की तरह अक्षरा सिंह भी भोजपुरी इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं. एक समय में दोनों कई फिल्मों और म्यूजिक वीडियो में साथ नजर आते थे. साथ काम करते-करते दोनों का रिश्ता गहरा होता गया. अक्षरा एक इंटरव्यू में कह चुकी हैं कि उनके लिये पवन सिंह भगवान की तरह थे. वो उनके प्यार में इतना पागल थीं कि घरवालों से छिप छिप कर उनसे मिलने जाती थीं. उनके सारे काम करती थीं. यहां तक कि पवन सिंह ने कई बार भरी सभा में उनसे उनके पैर छूने के लिये भी कहा. अक्षरा को रिश्ते में झटका तब मिला, जब पवन सिंह ने उन्हें धोखा देकर ज्योति सिंह से गुपचुप शादी रचा ली. पवन सिंह की इस हरकत से अक्षरा को ऐसा टूटीं कि उन्हें इससे बाहर आने में कई साल लग गये. आज भी दोनों स्टार्स आमने नहीं आते हैं और ना ही एक-दूसरे से किसी तरह की बातचीत है.

दूसरी पत्नी ने लगाया गंभीर आरोप
पहली पत्नी की मौत के बाद पवन सिंह ने 2018 में ज्योति सिंह से दूसरी शादी रचाई थी. शादी के पांच साल बाद पवन सिंह की दूसरी शादी में भी अनबन की खबर आमने आई. इसके बाद घर का कलेश कोर्ट तक पहुंच गया. ज्योति सिंह ने पवन सिंह और उनकी मां पर घरेलू हिंसा आरोप लगाया. ये भी कहा कि पवन सिंह उनके घरवालों से दहेज की डिमांड कर रहे हैं. वहीं पवन सिंह ने अपना बचाव करते हुए ज्योति सिंह की बातों को झूठा बताया. एक साल तक कोर्ट के चक्कर काटने के बाद 2024 में दोनों ने सुलाह कर ली. पवन सिंह और ज्योति सिंह ने तलाक ना लेने का फैसला किया. चंद महीनों में दोनों ने सारे गिले-शिकवे मिटाकर नई जिंदगी शुरू की है.

खेसारी लाल यादव से लिया पंगा
पवन सिंह और खेसारी लाल यादव की लड़ाई ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थीं. दोनों के बीच विवाद तब शुरू हुआ, जब नेपाल की एक लड़की ने खेसारी के नाम का टैटू अपने हाथ पर करवा लिया था. ऐसे में जब एक पत्रकार ने उस लड़की से पूछा कि आप पवन सिंह को जानती हैं, तो उसने मना कर दिया. इसके बाद पवन सिंह के फैन्स ने उस लड़की को लेकर काफी बुरा भला कहा. वहीं खेसारी लाल ने पवन सिंह के फैन्स को उस लड़की के बारे में भला बुरा ना कहने की सलाह दी.

इस किस्से के बाद पवन सिंह ने भी पलटवार किया. एक स्टेज शो के दौरान पवन ने खेसारी का नाम लिए बिना उनपर निशाना साधा और कहा कि, कोई यहां जा रहा है कोई वहां, जिसे जहां जाना है वहां जाए, हम वहां कबका काम करके आ चुके हैं. इस तरह के लोग अभी ये कल्पना भी नहीं कर सकते कि पवन सिंह कहां-कहां गाना गाएंगे. कुछ लोग अकड़ में रहते हैं और 5 हजार में कहीं भी गाना गाते हैं.

काफी समय तक एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी करने के बाद पिछले साल दोनों भोजपुरी स्टार्स ने सुलाह कर ली. सुलाह की वहज रवि किशन बने. एक इवेंट ने दौरान रवि किशन ने पवन सिंह-खेसारी लाल को स्टेज पर बुलाया और कहा कि पुरानी बातें भूलकर नई शुरुआत करें.

इवेंट्स में तोड़फोड़ होना है आमबात
ये पवन सिंह की जिंदगी से जुड़े वो विवाद हैं, जिसके बारे में लगभग हर किसी को पता है. इसके अलावा उनके इवेंट्स में भगदड़ मचना, तोड़फोड़ और गाली गलौच होना भी बेहद आम बात है. कई बार उन पर तोड़फोड़ कराकर पब्लिसिटी कराने का आरोप भी लग चुका है. बाकी सच क्या है, ये वही बता सकते हैं.

About bheldn

Check Also

बाबा बागेश्वर की शरण में संजय दत्त, हाथ जोड़कर लिया आशीर्वाद, बोले- बार-बार यहां आऊंगा…

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त काफी स्पीरिचुअल हैं. एमपी के छतरपुर जिले में स्थित बागेश्वर धाम …