भोजपुरी इंडस्ट्री से पहली बार कान फिल्म फेस्टिवल के रेड कार्पेट पर पहुंचा ये एक्टर, कहा- जिंदगीभर नहीं भूल सकता

सुपर स्टार प्रदीप पांडेय चिंटू पहले ऐसे भोजपुरी कलाकार बन गये हैं, जिन्हें विश्व प्रसिद्ध कान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के रेड कारपेट चलने के मौका मिला है। कान के रेड कारपेट पर प्रदीप पांडेय चिंटू अलग अंदाज में नज़र आये, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया में उनके फेसबुक से पोस्ट की गयी है। इस पोस्ट में चिंटू ने अपनी खुशी का इजहार किया है। चिंटू ने लिखा है कि, ‘रेड कार्पेट पर, 77वां अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव कान। ये सिर्फ मैं नहीं, बल्कि मेरे साथ पूरा भोजपुरी समाज, भोजपुरी भाषा, पूरा भोजपुरी सिनेमा परिवार, भोजपुरी का सम्मान कान के रेड कारपेट कर खड़ा है। जहां खड़ा होना विश्व के सभी कलाकारों का सपना होता है, उस रेड कारपेट पर आज आपके आशीर्वाद और दुआओं से मुझे चलने का मौका मिला।’

चिंटू ने आगे लिखा कि, ‘आप सबने हमेशा अपने चिंटू को आगे बढ़ने में साथ दिया है, ये साथ जीवन भर बना रहे। इस ऐतिहासिक पल को में जिंदगी भर नहीं भूल सकता। मुझे यह महान अवसर देने के लिए फेस्टिवल महान कान को धन्यवाद। आप सभी को दिल से प्यार।’ आपको बता दें कि चिंटू कान में भोजपुरी भाषा का प्रतिनिधित्व करने वाले पहले ऐसे स्टार हो गये हैं। हर साल फ्रांस के इ शहर में आयोजित होने वाले इस फिल्म फेस्ट में शामिल होकर भोजपुरी भाषा को गौरवान्वित करने का सौभाग्य भोजपुरी के सर्वश्रेष्ठ अभिनेता प्रदीप पांडेय चिंटू को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। उनकी फिल्म ‘अग्नि साक्षी’ के पोस्टर और ट्रेलर की लौन्चिंग की गयी है। फिल्म के निर्माता राज कुमार आर पांडेय हैं।

पांच बार मिल चुका है बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड
आपको बता दें कि हाल के दिनों में भोजपुरी भाषा की फिल्मों का ग्राप बढ़ा है और इसे वैश्विक मंच से सराहना भी मिल रही है। इसमें सुपर स्टार प्रदीप पांडेय चिंटू की फिल्मों का भी अहम योगदान रहा है और चिंटू ने हमेशा एक कदम आगे बढ़ा कर भोजपुरी भाषा की फिल्मों को आगे बढाया है। इसलिए उन्हें बीते सालों में लगातार 5 फिल्म महोत्सव में बेस्ट एक्टर का अवार्ड भी मिल चुका है। और अब उन्हें ये मौका मिला है कि वो भोजपुरी का प्रतिनिधित्व विश्व प्रसिद्द कान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के मंच से करें।

About bheldn

Check Also

बाबा बागेश्वर की शरण में संजय दत्त, हाथ जोड़कर लिया आशीर्वाद, बोले- बार-बार यहां आऊंगा…

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त काफी स्पीरिचुअल हैं. एमपी के छतरपुर जिले में स्थित बागेश्वर धाम …