MP: सरकारी नौकरी की चाह में 25KM की दौड़ पूरी करने निकला युवक, तबीयत बिगड़ने से मौत

बालाघाट,

मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में फॉरेस्ट गार्ड पद पर भर्ती के लिए दौड़ का आयोजन किया गया था, जिसमें लिखित परीक्षा पास कर चुके अभ्यर्थी शामिल हुए थे. 25 किलोमीटर की इस दौड़ को पूरा करने की कोशिश कर रहा एक युवक बेहोश होकर गिर गया, जिसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. एक अधिकारी ने बताया कि मृतक युवक की पहचान सलीम मौर्य (27) के रूप में हुई है, जोकि शिवपुरी जिले का रहने वाला है.

डिविजन फॉरेस्ट ऑफिसर (DO) अभिनव पल्लव ने बताया, “वन विभाग में वन रक्ष पद के लिए लिखित परीक्षा के बाद 108 अभ्यर्थी फिजिकल टेस्ट में शामिल हुए, जिसमें 25 किलोमीटर की पैदल दूरी चार घंटे में तय करनी थी. वॉक टेस्ट सुबह छह बजे शुरू हुआ. लौटते समय टेस्ट की प्रतियोगिता से ठीक तीन किलोमीटर पहले सलीम मौर्य की हालत बिगड़ गई.”

104 अभ्यर्थी फिजिकल टेस्ट में हुए पास
न्यूज एजेंसी के मुताबिक, अधिकारी ने कहा कि मौर्य को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. उन्होंने बताया कि 108 में से 104 उम्मीदवारों ने समय सीमा के भीतर वॉक पूरी की.

23 मई को बालाघाट गया था युवक
मृतक युवक के चचेरे भाई विनोद जाटव ने बताया कि सलीम ने लिखित परीक्षा पास करने के बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और फिजिकल टेस्ट के लिए 23 मई को बालाघाट की यात्रा की. उनकी हालत बिगड़ने पर उन्हें एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

About bheldn

Check Also

हम तो तुलसीदास जैसे गंवार… राधारानी के बाद पंडित प्रदीप मिश्रा का नया विवाद, संतों ने कहा- शंकर का नाम लेकर जहर उगल रहे

भोपाल: कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा अब नए विवाद में घिर गए हैं। राधारानी का विवाद …