रसेल निकले तुरुप के इक्के, एक के बाद SRH को ट्रिपल झटके, फाइनल में KKR बना ‘काल’

चेन्नई

आंद्रे रसेल वैसे तो अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाते हैं, लेकिन आईपीएल 2024 में वह गेंद से भी कमाल का प्रदर्शन करते नजर आए। इस धाकड़ ऑलराउंडर ने फाइनल में भी अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी और मीडियम पेस से सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों को चकमा देते रहे। आंद्रे रसेल ने कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए तीन बड़े शिकार किए। पहले एडन मार्करम जैसी बड़ी मछली फंसाई फिर अब्दुल समद सरीखे विस्फोटक बल्लेबाज को निपटाया और पैट कमिंस जैसे खतरनाक खिलाड़ी को आउट कर सनराइजर्स हैदराबाद की पारी को सिर्फ 113 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई। रसेल ने मैच में 2.3 ओवर फेंकते हुए सिर्फ 19 रन देकर तीन विकेट झटके।

मार्करम का विकेट टर्निंग पॉइंट
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब थी। पहले ओवर से जो झटका लगना शुरू हुआ वो आखिरी ओवर तक चलता रहा। 10 ओवर तक ही टीम ने सिर्फ 61 रन पर अपने चार विकेट गंवा दिए थे। 11वें ओवर की जिम्मेदारी अब कप्तान श्रेयस अय्यर ने आंद्रे रसेल को सौंपी। क्रीज पर एडन मार्करम और हेनरिक क्लासेन जैसे दो सेट बल्लेबाज थे। दोनों साउथ अफ्रीकन बल्लेबाज हैदराबाद की स्थिति को सुधार सकते थे। मगर रसेल ने आते ही इस साझेदारी को तोड़ दिया। दूसरी ही गेंद पर एडन मार्करम ने लॉन्ग ऑन बाउंड्री की तरफ हवा में शॉट लगाया और मिचेल स्टार्क ने कैच लेने में कोई गलती नहीं की। मार्करम 20 रन बनाकर डगआउट लौटे।

समद के बाद कमिंस का काम तमाम
11 के बाद 13वां ओवर भी आंद्रे रसेल को मिला, इसकी चौथी गेंद पर अब्दुल समद (4) आउट हुए। यह हैदराबाद को 77 रन पर लगा सातवां झटका था। ऑफ स्टंप के बाहर डाली गई तेज गति की गेंद को समद कवर्स की ओर ड्राइव करना चाहते थे, लेकिन गेंद टप्पा खाकर तेजी से बल्ले का बाहरी किनारा लेती हुई कीपर की तरफ गई, जिसे रहमानुल्लाह गुरबाज ने अपने दाईं ओर डाइव लगाकर लपक लिया।

Hyderabad – 113/10 18.3 ओवर्स पैट कमिंस को आंद्रे रसेल, आउट!! कैच आउट!! कॉट मिचेल स्टार्क बोल्ड आंद्रे रसेल| महज़ 113 रनों पर सिमट गई हैदराबाद की टीम| ये इंडियन टी20 लीग के फाइनल मुकाबले का सबसे कम स्कोर बना है| कप्तान पैट कमिंस 24 रनों पर बने आंद्रे रसेल का तीसरा शिकार| लॉन्ग ऑन बाउंड्री पर मिचेल स्टार्क ने इस बार कोई ग़लती नहीं की और कैच को पूरा किया है| ट्रॉफी को अपने कब्ज़े में करने के लिए कोलकाता को 114 रनों की दरकार है| कमिंस ने इस गेंद को लॉन्ग ऑन की तरफ हीव किया था जिसे फील्डर ने सीमा रेखा के ठीक आगे लपक लिया|

About bheldn

Check Also

‘इंडिया नहीं है तेरा…’ कहकर फंसा पाकिस्तानी गेंदबाज! अब मान ली अपनी गलती

इस्लामाबाद, बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पहले …