भारत के लिए पहली बार टी20 विश्व कप में खेलेंगे ये 3 खिलाड़ी, बैटिंग मच जाएगा कोहराम!

​आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम अमेरिका के लिए रवाना हो चुकी है। आईसीसी के इस टूर्नामेंट के लिए टीम में अनुभवी खिलाड़ियों को प्रमुखता दी गई है, लेकिन तीन खिलाड़ी ऐसे हैं जो पहली बार भारत के लिए टी20 विश्व कप में मैदान पर उतरे हैं। इतना ही नहीं, इन तीनों खिलाड़ियों ने इंडियन प्रीमियर लीग में भी कमाल का खेल दिखाया है। ऐसे में टीम इंडिया के लिए ये खिलाड़ी तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं।

संजू सैमसन के लिए है यह पहला विश्व कप
​आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम में संजू सैमसन को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर चुना गया है। हालांकि, प्लेइंग इलेवन में उनके सामने ऋषभ पंत एक बड़ी चुनौती है, लेकिन अगर उन्हें टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिला तो वह धमाल मचा सकते हैं। संजू टीम इंडिया के लिए पहली बार टी20 विश्व कप में मैदान पर उतरेंगे।

ओपनिंग करेंगे यशस्वी जायसवाल
​बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को भी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय में जगह मिली है। यशस्वी जायसवाल पिछले कुछ समय से लगातार बैटिंग में धमाकेदार खेल का प्रदर्शन कर रहे हैं। आईपीएल 2024 में भी यशस्वी ने दमदार खेल दिखाया था। यशस्वी ने 155.91 स्ट्राइक रेट से 435 रन ही बना सके। हालांकि इसमें उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक भी लगाया है। ऐसे में यह माना जा सकता है कि यशस्वी जिस फॉर्म में हैं अगर वह टी20 विश्व कप में चले तो धमाल मचा सकते हैं।

शिवम दुबे ने आईपीएल 2024 में मचाया है तूफान
​बाएं हाथ के बल्लेबाज शिवम दुबे ने अपने दमदार खेल से धमाल मचाया है। शिवम ने इस सीजन में 14 मैचों में 396 रन बनाए। हालांकि, नॉक आउट स्टेज के करीब पहुंच कर वह अपने लय से जरूर भट गए थे। इसके बावजूद शिवम दुबे को अगर मौका मिला तो वह टी20 विश्व कप तबाही मचा सकते हैं।

About bheldn

Check Also

बाबा बागेश्वर की शरण में संजय दत्त, हाथ जोड़कर लिया आशीर्वाद, बोले- बार-बार यहां आऊंगा…

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त काफी स्पीरिचुअल हैं. एमपी के छतरपुर जिले में स्थित बागेश्वर धाम …