सुकमा से 5 लाख की इनामी महिला नक्सली कमांडर अरेस्ट, टिफिन बम और कई डेटोनेटर बरामद

सुकमा,

सुकमा जिले में नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे नक्सल अभियान के तहत सुकमा जिले के केरलापाल से निकले सीआरपीएफ कोबरा और डीआरजी के जवानों को बड़ी सफलता मिली है. यहां से 5 लाख की इनामी महिला नक्सली कमांडर को जवानों ने गिरफ्तार किया है.

जवानों को सूचना मिली थी कि गोगुंडा के जंगलों में नक्सलियों का जमावड़ा है. इसे लेकर सीआरपीएफ कोबरा, डीआरजी के जवानों ने ऑपरेशन लांच किया है. यहां नक्सल उन्मूलन अभियान चलाया जा रहा है. केरलापाल, मलगेर एरिया कमेटी के नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर 27 मई को संयुक्त टीम नक्सल अभियान के लिए रवाना हो गई.

सिमेल, गोगुण्डा, गड़गड़ खुंडूशपारा व आस-पास क्षेत्र की ओर अभियान के दौरान 28 मई को सिमेल के जंगल-पहाड़ी से 01 हार्डकोर महिला नक्सली बारसे मुये, पिता बारसे देवा (दरभा डिवीजन मेडिकल टीम प्रभारी एवं मलगेर एरिया कमेटी सदस्या) को गिरफ्तार किया. इस पर पांच लाख रुपये का इनाम था. इसकी उम्र लगभग 35 वर्ष है. यह पोटाली गांव के उरपलपारा थाना अरनपुर, दंतेवाड़ा की रहने वाली है.

इसके पास एक टिफिन बम, 5 डेटोनेटर, पांच बैटरी, 10 मीटर लगभग इलेक्ट्रिक वायर, नौ नक्सल साहित्य, मेडिकल किट व अन्य नक्सली सामग्री बरामद किया गया. बरामद समाग्री के संबंध में पूछताछ करने पर पुलिस पार्टी को नुकसान पहुंचाने की नीयत से रखना बतायी.सुकमा एसपी किरण चौहाण ने बताया कि केरलापाल के गोगुंडा इलाके में नक्सलियों के जमावड़े की सूचना पर नक्सल ऑपरेशन लांच की गई थी. सीआरपीएफ कोबरा और डीआरजी के जवानों ने गोगुंडा के जंगलों से 5 लाख की इनामी नक्सली कमांडर बरसे मुये को गिरफ्तार किया है ये मलगेर एरिया कमांडर है गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

About bheldn

Check Also

‘मैं धर्मनिरपेक्ष हूं, यादव-मुसलमानों के लिए भी काम करूंगा’, बयान पर हंगामे के बाद JDU सांसद की सफाई

भागलपुर, जेडीयू के नवनिर्वाचित सांसद देवेश चंद्र ठाकुर ने कुछ दिन पहले कहा था कि …