दिल्ली: गैस लीक होने से नरेला की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 3 लोगों की मौत, 6 झुलसे

नई दिल्ली,

दिल्ली के नरेला स्थित एक फैक्ट्री में शनिवार तड़के सुबह साढ़े तीन बजे आग लग गई. आग की चपेट में आने से फैक्ट्री में मौजूद तीन मजदूरों की मौत हो गई और 6 लोग बुरी तरह झुलस गए. फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिलने पर दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर फैक्ट्री में मौजूद कुछ लोगों को रेस्क्यू किया. टीम ने सभी को नरेला के SHRC अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां डॉक्टरों ने तीन को मृत घोषित कर दिया और अन्य को इलाज के लिए सफदरगंज अस्पताल रेफर कर दिया.

दिल्ली फायर विभाग के अनुसार, शनिवार सुबह करीब साढ़े तीन बजे नरेला स्थित श्याम कृपा फूड्स प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री में आग लगने की जानकारी मिली. सूचना मिलते ही टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने का काम शुरू कर दिया है और फैक्ट्री में अंदर मौजूद 9 लोगों को रेस्क्यू किया, जिसमें से तीन को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया और अन्य को इलाज के लिए नरेला एसएचआरसी अस्पताल से सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया.

‘गैस लीक होने के कारण लगी आग’
शुरुआती जांच के अनुसार, फैक्ट्री में कच्चे मूंग को गैस बर्नर पर भूना जा रहा था. इसी दौरान पाइपलाइन से गैस के रिसाव के कारण आग फैल गई, जिससे कंप्रेसर गर्म हो गया और फैक्ट्री में विस्फोट हो गया. पुलिस ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया और मामले की जांच शुरू कर दी है.

About bheldn

Check Also

हम तो तुलसीदास जैसे गंवार… राधारानी के बाद पंडित प्रदीप मिश्रा का नया विवाद, संतों ने कहा- शंकर का नाम लेकर जहर उगल रहे

भोपाल: कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा अब नए विवाद में घिर गए हैं। राधारानी का विवाद …