अभी मुबारकबाद का सवाल ही नहीं… पाक‍िस्‍तान ने बताया शहबाज शरीफ ने क्यों नहीं दी पीएम मोदी को बधाई

इस्लामाबाद:

भारत में चुनावों के नतीजे आने और एक बार फिर से नरेंद्र मोदी के पीएम बनने का रास्ता साफ होने के बीच पाकिस्तान ने सभी पड़ोसियों के साथ सौहार्दपूर्ण और सहयोगात्मक संबंधों की इच्छा दोहराई है। पाकिस्तान ने भारत से भी अच्छे रिश्तों और बातचीत के माध्यम से विवादों को सुलझाने पर जोर दिया है। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलोच ने शुक्रवार को ये कहा है। हालांकि पाकिस्तान की ओर से नरेंद्र मोदी को बधाई संदेश नहीं भेजा गया है। भारत के पीएम को चुनावों में जीत पर कई राष्ट्रों के प्रमुख सोशल मीडिया के जरिए या बयान जारी कर मोदी को मुबारकबाद दे चुके हैं।

मुमताज जहरा से पीएम मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में तीसरे कार्यकाल के लिए चुने जाने पर सवाल हुआ तो उन्होंने कहा कि अपनी सरकार चुनने के बारे में फैसला लेना भारतीय नागरिकों का अधिकार है। भारत की चुनाव प्रक्रिया पर हम कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। नरेंद्र मोदी को बधाई की बात पर उन्होंने कहा कि अभी नई सरकार ने आधिकारिक तौर पर शपथ नहीं ली है इसलिए भारतीय प्रधानमंत्री को बधाई देने के बारे में बात करना जल्दीबाजी होगी। अभी ये सवाल ही नहीं किया जाना चाहिए।

पाकिस्तान ने हमेशा दोस्ती की बात की है: जेहरा
भारत के साथ संबंधों पर मुमताज ने कहा कि पाकिस्तान हमेशा भारत सहित अपने सभी पड़ोसियों के साथ सहयोगात्मक संबंधों की इच्छा रखता है। हमने जम्मू-कश्मीर के मुख्य विवाद सहित सभी लंबित मुद्दों को हल करने के लिए लगातार रचनात्मक बातचीत और जुड़ाव की वकालत की है। हम चाहते हैं कि बातचीत के जरिए सभी मुद्दे सुलझें।

मुमताज ने ये भी कहा कि दोनों देशों के रिश्ते खराब होने की वजह भारत है। भारत ने अगस्त 2019 में कश्मीर में 370 हटाने की जो कार्रवाई की, उसने द्विपक्षीय माहौल को खराब किया। इसके बाद हमने भारत के चुनावों में भी पाकिस्तान के खिलाफ तीखी बयानबाजी देखी। इसके बाद भी हमें उम्मीद है कि भारत शांति और बातचीत को आगे बढ़ाने के लिए लंबे समय से चले आ रहे विवाद के समाधान के लिए अनुकूल माहौल बनाने के लिए कदम उठाएगा।

About bheldn

Check Also

हम तो तुलसीदास जैसे गंवार… राधारानी के बाद पंडित प्रदीप मिश्रा का नया विवाद, संतों ने कहा- शंकर का नाम लेकर जहर उगल रहे

भोपाल: कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा अब नए विवाद में घिर गए हैं। राधारानी का विवाद …