ISIS की धमकी के बाद FBI ने संभाला मोर्चा, भारतीय क्रिकेटरों को अमेरिकी राष्ट्रपति जैसी सिक्योरिटी

न्यूयॉर्क:

भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित टी20 विश्व कप मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने जा रहा है. ISIS के खतरे को देखते हुए स्टेडियम की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। राजनीतिक तनाव के चलते पिछले दस सालों में भारत और पाकिस्तान ने कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है, इसलिए ये दोनों टीमें सिर्फ अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में ही आमने-सामने होती हैं। इस वजह से क्रिकेट फैंस के बीच इस मैच को लेकर काफी उत्साह है और आयोजकों ने यह सुनिश्चित करने के लिए कई कदम उठाए हैं कि मैच के दौरान कोई सुरक्षा भंग न हो।

ISIS का खतरा मैच देखने आने वाले फैंस के लिए चिंता का विषय बन गया था, लेकिन स्थानीय अधिकारियों ने कहा है कि वे खिलाड़ियों और दर्शकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर कड़े कदम उठाएंगे। नासाउ काउंटी पुलिस कमिश्नर पैट्रिक राइडर ने हालिया मीडिया बातचीत में सुरक्षा व्यवस्था की व्यापकता पर जोर दिया और इसे राष्ट्रपति स्तर की सुरक्षा के समान बताया है।

इस मेगा इवेंट की पहली बार मेजबानी कर रहे अमेरिका पर भी इस महामुकाबले को बिना किसी विवाद के संपन्न कराने का दबाव होगा। टूर्नामेंट की शुरुआत में आईएसआईएस से मिली आतंकी धमकी के बाद मैच की सुरक्षा के चाक चौबंद उपाय किए गए हैं। नासाउ काउंटी के पुलिस कमिश्नर पैट्रिक राइडर ने हाल ही में सुरक्षा इंतजामात की जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था, ‘भारत-पाकिस्तान मैच के लिए सुरक्षा इंतजाम उसी तरह के हैं जब कुछ साल पहले तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के स्वागत के लिए किए गए थे।’ बता दें कि पाकिस्तान के मैच से पहले जब रोहित शर्मा प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए आए थे। तो उनके आसपास 4 गार्ड चल रहे थे और पीछे भी कुछ सुरक्षाकर्मी दिखाई दे रहे थे।

मैच के लिए भारत और पाकिस्तान का स्क्वाड
 पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सईम अयूब, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान।

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

About bheldn

Check Also

‘इंडिया नहीं है तेरा…’ कहकर फंसा पाकिस्तानी गेंदबाज! अब मान ली अपनी गलती

इस्लामाबाद, बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पहले …