ये भटकती आत्मा आपका पीछा नहीं छोड़ेगी…, शरद पवार का PM नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला

मुंबई

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद चंद्र पवार) के प्रमुख शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़ा निशाना साधा है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के 25वें स्थापना दिवस पर पवार ने कहा कि उन्होंने मेरे बारे में कहा था कि भटकती आत्मा हूं। पवार ने एक कहा एक अर्थ में यह यही है। क्योंकि आत्म सदा सनातन है और बनी रहती है। पवार ने कहा यह आत्मा उनका (मोदी) पीछा नहीं छोड़ेगी। 2024 लोकसभा चुनावों में नई पार्टी और नए सिंबल के बल पर पवार ने शानदार वापसी की है। उनकी पार्टी ने महाराष्ट्र की 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़कर आठ सीटें जीती हैं, जबकि महाराष्ट्र में बीजेपी को 28 सीटों पर चुनाव लड़कर सिर्फ 9 सीटों पर जीत मिली है। शरद पवार ने अयोध्या में बीजेपी की हार पर भी कटाक्ष किया और कहा कि उन्होंने राम मंदिर को मुद्दा बनाया था। जो चुनावों में नहीं चला। पवार ने इसस पहले कहा था कि अगर टीडीपी और जेडीयू समर्थन नहीं देते तो नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम नहीं बन सकते थे।

आलोचना में लांघी सीमा
पवार ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की 25वीं वर्षगांठ के मौके पर अहमदनगर में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी को निशाने पर लिया। शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना का तीखा जवाब देते हुए कहा कि एक राजनीतिक दल के रूप में हम एक-दूसरे की आलोचना करते हैं, लेकिन आलोचना करते समय हम एक सीमा रखते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरे बारे में क्या कहा? उन्होंने मेरे बारे में कहा कि मैं एक भटकती आत्मा हूं। एक लिहाज़ से ये अच्छा है. उनके अनुसार आत्मा शाश्वत है। यह स्थायी आत्मा तुम्हें नहीं छोड़ेगी, क्योंकि वह हमेशा वहीं रहेंगे।

उद्धव ठाकरे का किया बचाव
शरद पवार ने उद्धव ठाकरे पर निजी हमले करने के लिए भी पीएम मोदी को निशाने पर लिया। पवार ने कहा बाला साहब ठाकरे ने शिव सेना बनाई। उसने शासन किया। मराठी मानस का आत्मविश्वास बढ़ा। उनके बेटे को फर्जी बताया। क्या ये कहना ठीक है? शरद पवार ने टिप्पणी की कि जब सत्ता हाथ में आती है, उस सत्ता का समर्थन मिलता है, तो सत्ता मिलने की संभावना नहीं रहती, तब व्यक्ति बेचैन और बेचैन हो जाता है। पवार नेअपील की और कहा कि देश के विकास के लिए संगठित होना जरूरी है। पवार ने कहा कि समाज में दलित वर्ग है, अल्पसंख्यक वर्ग है, महिला वर्ग है, हमें उनके हितों की रक्षा का ध्यान रखना है। ऐसा करने वाली पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी है। शरद पवार ने कहा कि एनसीपी के सभी आठ सांसद आपकी आवाज को संसद में उठाएंगे।

About bheldn

Check Also

152 दिन, 143 सुइसाइड, यवतमाल को पीछे छोड़ महाराष्ट्र में किसान आत्महत्या की राजधानी बना अमरावती

नागपुर किसानों की आत्महत्या मामले में महाराष्ट्र टॉप पर रहता है। पिछले कुछ वर्षों में …