अमेरिका ने रचा इतिहास, भारत के साथ टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 में बनाई जगह

फ्लोरिडा

अमेरिका की क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है। टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार खेल रही इस टीम ने सुपर-8 में जगह बना ली है। अमेरिका के ग्रुप में टेस्ट खेलने वाली तीन टीमें थीं। भारत ने इस ग्रुप से सबसे पहले सुपर-8 में जगह पक्का किया था। अब मोनांक पटेल की कप्तानी वाली अमेरिका की टीम भी सुपर 8 में पहुंच गई है। अमेरिका के ग्रुप ए का अपना आखिरी मैच फ्लोरिडा में आयरलैंड के खिलाफ खेलना था। बारिश की वजह से यह मुकाबला नहीं हो पाया और अमेरिका अगले राउंड में पहुंच गया।

पाकिस्तान का सफर हुआ खत्म
अमेरिका और आयरलैंड का मैच खत्म होने के साथ ही पाकिस्तान का भी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सफर खत्म हो गया है। पाकिस्तान को अपने पहले मैच में अमेरिका और फिर अगले मैच में भारत के खिलाफ हार मिली। पाकिस्तान ने फिर कनाडा के खिलाफ जीत हासिल की। उसका एक मैच आयरलैंड से होना है। उसे जीतकर भी बाबर आजम की टीम 4 पॉइंट तक ही पहुंच जाएगी। अमेरिका के 5 पॉइंट हो चुके हैं।

अमेरिका का टूर्नामेंट में सफर
अमेरिका ने टूर्नामेंट के पहले ही मैच में कनाडा को हराय था। इसके बाद पाकिस्तान को हराकर टीम ने बड़ा उलटफेर किया। सुपर ओवर में टीम को यह जीत मिली। अमेरिका की यह जीत क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े उलटफेर में एक माना जा रहा है। फिर उसे भारत के खिलाफ हार मिली। लेकिन आयरलैंड के खिलाफ मैच नहीं होने के बाद उसे एक और पॉइंट मिल गया। पाकिस्तान अब 4 पॉइंट तक ही पहुंच पाएगा।

About bheldn

Check Also

भारतीय क्रिकेट बोर्ड को लगेगा करोड़ों का झटका! इन कामों पर रोक लगा सकती है सरकार

नई दिल्ली, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) दुनियाभर में सबसे अमीर बोर्ड है. मगर भारत …