अच्छा खेलो यही मेरी फीस है… अफगान टीम से अजय जडेजा नहीं लिया था एक भी रुपया, फ्री में किया काम

नई दिल्ली:

पिछले साल हुए आईसीसी वनडे विश्व कप में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने कमाल का खेल दिखाया था। इस विश्व कप में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान जैसी टीम को धूल चटाकर टूर्नामेंट बड़ा उलटफेर किया था। टीम के इस दमदार प्रदर्शन पीछे खिलाड़ियों की मेहनत के साथ-साथ एक ऐसे शख्श की भी अहम भूमिका रही जिन्होंने डगआउट से ही अपना काम कर दिया। ये कोई और नहीं बल्कि भारत के पूर्व चैंपियन खिलाड़ी अजय जडेजा हैं। अजय जडेजा अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के वनडे विश्व कप 2023 में मेंटोर थे।

उनके मार्गदर्शन में अफगानिस्तान की टीम ने टूर्नामेंट में खेले गए अपने 9 मैचों में से 4 में जीत हासिल की थी और वह अंतिम चार में पहुंचने के बिल्कुल करीब थी, हालांकि ऐसा नहीं हो पाया। टीम पॉइंट्स टेबल में 8 अंक के साथ छठे स्थान पर रही, लेकिन जिस तरह से उसने वनडे विश्व कप में अपना खेल दिखाया वह कमाल था।

अजय जडेजा ने फ्री में किया काम
वहीं अजय जडेजा को लेकर अफगानिस्तान की टीम जुड़ी एक ऐसी बात निकलकर सामने आई जिससे पूरे देश को उन पर गर्व होगा। दरअसल अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के सीईओ ने एक इंटरव्यू में बताया कि अजय जडेजा ने अफगानी टीम के साथ जुड़ने के लिए एक भी रुपया फीस के रूप में नहीं लिया था। अजय जडेजा ने सिर्फ इतना कहा कि अगर आप अच्छा खेलते हैं तो वही मेरी फीस होगी वहीं मेरा ईनाम होगा। हालांकि, अजय जडेजा ने इसे लेकर कभी भी मीडिया के सामने कुछ भी नहीं कहा, लेकिन उन्होंने जो किया वह बहुत ही काबिले तारीफ है।

बता दें कि अफगानिस्तान क्रिकेट के विकास में बीसीसीआई का बहुत बड़ा योगदान रहा है। बीसीसीआई ने अफगानिस्तान की टीम के लिए भारत में ट्रेनिंग और क्रिकेट खेलने के लिए स्टेडियम मुहैया कराया है। यही कारण है अफगानिस्तान आज विश्व क्रिकेट में लगातार अपना लोहा मनवा रहा है।

About bheldn

Check Also

भारतीय क्रिकेट बोर्ड को लगेगा करोड़ों का झटका! इन कामों पर रोक लगा सकती है सरकार

नई दिल्ली, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) दुनियाभर में सबसे अमीर बोर्ड है. मगर भारत …