राम मंदिर को उड़ा देंगे बम से… जैश-ए-मोहम्मद की धमकी के बाद अयोध्या में हाई अलर्ट

अयोध्या:

अयोध्या में NSG कमांडो सेंटर खोले जाने की खबर के बीच आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने राम मंदिर गिराने की धमकी दी है. एक ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे आतंकी संगठन से जोड़कर देखा जा रहा है। इसमें राम मंदिर को बम से उड़ाने की बात कही जा रही है। ऑडियो वायरल होने के बाद यूपी पुलिस व एटीएस समेत केंद्रीय एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। जबकि अयोध्या में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

जैश-ए-मोहम्मद के ऑडियो संदेश में 2001 में राम मंदिर पर हुए पिछले हमले का जिक्र है, जिससे एक नए हमले की आशंका बढ़ गई है। सुरक्षा अलर्ट के बाद मंदिर की सुरक्षा में काफी इजाफा किया गया है। पाकिस्तान से जुड़े आतंकवादियों ने राम मंदिर के उद्घाटन के बाद भारत में और हमले करने की धमकी दी है। इन धमकियों में ‘हिंदुत्ववादी ताकतों’ और 22 जनवरी को उद्घाटन समारोह में शामिल होने वाले प्रमुख लोगों को निशाना बनाया गया है।

अयोध्या अलर्ट मोड पर
राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी का ऑडियो वायरल होने के बाद अयोध्या अलर्ट मोड पर है। महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों समेत महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट की भी सुरक्षा बढ़ाई गई है। एसएसपी राज करण नैय्यर ने एयरपोर्ट पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

अयोध्या में तैयार हो रहा एनएसजी हब
अयोध्या में सुरक्षा को देखते हुए यहां ‘नेशनल सेक्योरिटी गार्ड’ (NSG) हब बन रहा है। ये देश का छटवां हब होगा। इससे पहले देश के चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई और अहमदाबाद में एनएसजी के हब हैं। अब अयोध्या में भी एनएसजी हब बनकर तैयार हो रहा है। सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए ये हब तैयार किया गया है। इस हब का बेस भी राम मंदिर के पास ही बनकर तैयार हो रहा है।

About bheldn

Check Also

आगरा में रक्षक बना भक्षक, इंसाफ का भरोसा देकर सिपाही ने किया महिला के साथ रेप, कोर्ट ने सुनाई 7 साल की सजा

आगरा: न्याय का झांसा देकर एक महिला के साथ शारीरिक शोषण करने वाले पुलिसकर्मी को …