चांदनी चौक में लगी आग में 120 दुकानें जलकर खाक, अब पुलिस करेगी जांच

नई दिल्ली,

दिल्ली के चांदनी चौक में गुरुवार को आग लग गई थी. इसमें करीब 120 दुकानें जलकर खाक हो गई हैं. जानकारी के मुताबिक पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ आईपीसी 285/337 के तहत केस दर्ज किया है. आग बुझाने के दौरान एक दमकलकर्मी घायल भी हो गया था. अभी भी कूलिंग प्रोसेस चल रहा है.

पुलिस और फायर टीमों ने तत्काल लिया एक्शन
एक दिन पहले गुरुवार शाम को करीब 5 बजे कटरा मारवाड़ी, नई सड़क, चांदनी चौक में आग लगने की पीसीआर कॉल मिली थी जिस पर पुलिस और फायर टीमों ने तत्काल प्रतिक्रिया दी. आसपास की दुकानों को खाली करा लिया गया और आग बुझाने के लिए अग्निशमन विभाग को आवश्यक सहायता प्रदान की गई.

आग से प्रभावित हुईं 120 दुकानें
आग कटरा की दुकानों तक फैल गई. आग अब लगभग बुझ चुकी है और इससे लगभग 110-120 दुकानें पूरी तरह या आंशिक रूप से प्रभावित हुई हैं. आग बुझाने का काम अभी भी जारी है. इस संबंध में थाना कोतवाली में धारा 285/337 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

मौके पर पहुंचीं 40 से ज्यादा गाड़ियां
अग्निशमन अभियान के दौरान एक फायरमैन झुलस गया था. आग किस कारण लगी यह जांच का विषय है. गुरुवार को उप मुख्य अग्निशमन अधिकारी संजय तोमर ने बताया था कि आग बहुत गंभीर है और फिलहाल हमारी 40 से ज्यादा गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. उन्होंने बताया कि जिस इमारत में आग लगी थी वह इमारत गिर चुकी है.

About bheldn

Check Also

‘UPSC में फ्रॉड की हो जांच’, खेडकर केस के बाद बोले नीति आयोग के पूर्व CEO अमिताभ कांत

नई दिल्ली, ट्रेनी IAS पूजा खेडकर विवाद के बाद नीति आयोग के पूर्व मुख्य कार्यकारी …