वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग से कर्तव्य स्थल पर ही किया जाएगा बिजली कार्मिकों की शिकायतों का समाधान: रघुराज एम.राजेन्द्रन

भोपाल।

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के तृतीय और चतुर्थ श्रेणी कार्मिकों की विभिन्न समस्याओं की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से प्रत्येक माह के अंतिम सोमवार को की जाएगी। यह व्यवस्था इसलिए की गई है कि किसी भी कर्मचारी को कंपनी मुख्यालय में आने की आवश्यकता नहीं है और उनकी समस्याओं का निराकरण उनके कर्तव्य स्थल पर ही हो जाए। वह वृत्त कार्यालय के वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग रूम में उपस्थित हों और वहीं से कंपनी मुख्यालय में प्रबंध संचालक और मानव संसाधन एवं प्रशासन विभाग के अधिकारी उनकी समस्याओं का निराकरण करेंगे। यह जानकारी मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक रघुराज एम.राजेन्द्रन ने दी है।

प्रबंध संचालक ने कहा है कि कार्मिकों एवं उनकी व्यक्तिगत शिकायतों के प्रति कंपनी संवेदनशील है और इस प्रकार की शिकायतों का निराकरण वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के जरिए प्रतिमाह किया जाएगा जिससे कर्मचारियों की शिकायतें शून्य हो जाएंगी और कर्मचारियों में कार्य के प्रति स्वस्थ वातावरण निर्मित होगा। प्रबंध संचालक ने कर्मचारियों से कहा कि आपकी हर समस्या का निदान किया जाएगा और मानवीय दृष्टिकोण तथा प्राकृतिक न्याय और शासकीय नियमों के अंतर्गत शिकायतों का निराकरण तत्काल सुनिश्चित करने की कारगर व्यवस्था की जाएगी।

गौरतलब है कि वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से तृतीय और चतुर्थ श्रेणी कार्मिकों की उच्च वेतनमान, निलंबन अवधि के वेतन, मेडिकल बिल, विभागीय जांच, लंबित विभागीय कार्यवाही के प्रकरण, कारण बताओ नोटिस आदि शिकायतों का निराकरण किया जाएगा।

About bheldn

Check Also

अपने बाप को बाप कहना चाहिए… दुकानों पर ‘नेमप्लेट’ विवाद को लेकर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का बड़ा बयान

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के दुकानों पर नेमप्लेट लगाने को लेकर लिए गए फैसले …