यूपी : 600 रुपए के लिए बेरहम बाप ने रेता बेटी का गला, मूक दर्शक बन देखती रही मां

शाहजहांपुर,

यूपी के शाहजहांपुर में कत्ल की एक हैरतअंगेज वारदात सामने आई है. यहां महज 600 रुपए के लिए एक बाप ने अपनी बेटी का गला रेत कर हत्या कर दी. इस वारदात के दौरान उसकी मां मूक दर्शक बन कर सबकुछ देखती रही. अगले दिन पड़ोसियों द्वारा सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. आरोपी मां-बाप को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) अशोक कुमार मीना ने बताया कि जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में गुरुवार देर रात पूर्ति गुप्ता (24) का शव उसके घर से बरामद किया गया, जहां उसका गला रेतकर हत्या की गई थी. पहले माता-पिता ने दावा किया था कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनकी बेटी की हत्या कर दी है, लेकिन पुलिस जांच में पता चला है कि 600 रुपए के लिए उसके पिता ने ही उसकी हत्या की है.

एसपी ने बताया कि पूर्ति गुप्ता के पिता संजय गुप्ता ने कुछ दिन पहले अपनी बेटी को 600 रुपए दिए थे, जिसे उसने वापस करने को कहा था. जब बेटी ने ऐसा करने से मना कर दिया, तो वह क्रोधित हो गया. इसके बाद सोते समय उसका गला रेत दिया. इस घटना की पूरी जानकारी होने के बावजूद पूर्ति की मां वंदना गुप्ता ने पुलिस को इसकी सूचना नहीं दी, इसलिए वह भी मामले में आरोपी है.

बताते चलें कि इसी साल मई में शाहजहांपुर में एक 23 साल की लड़की की हत्या कर दी गई थी. इस मामले में लड़की के पिता और भाई को गिरफ्तार किया गया था. 8 मई को लड़की के परिजनों ने उसके गायब होने की शिकायत स्थानीय थाने में दर्ज कराई थी. 11 मई को उसका शव जिंदपुरा जंगल में मिला था. इसके बाद उसके पिता ने 7 लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया था.

पुलिस ने इस मामले की गहराई से जांच की तो ये मामला ऑनर किलिंग का निकला. इसके बाद पुलिस ने मृतका पिता और उसके भाई विनोद को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस जांच में पता चला कि बेटी के चरित्र पर शक होने पर पिता राजाराम और भाई ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद शव को जिंदपुरा के जंगल में फेंक दिया. पूछताछ के दौरान आरोपियों ने गुनाह कबूल कर लिया था.

About bheldn

Check Also

अगस्त में ऐलान, तीन चरणों में वोटिंग… जम्मू कश्मीर में चुनाव की तैयारी पर आगे बढ़ा EC

नई दिल्ली, केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में में विधानसभा चुनाव कराने के लिए …