हम चुप नहीं बैठेंगे… नारायणपुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के बाद विष्णुदेव साय का बड़ा बयान

नारायणपुर

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में शनिवार (15 जून) को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में 8 नक्सली मारे गए, जबकि एसटीएफ का एक जवान शहीद हो गया और 2 जवान घायल हुए। घायल जवानों को इलाज के लिए रायपुर एयरलिफ्ट किया गया है। सीएम विष्णुदेव साय ने शहीद जवान के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की और घायल जवानों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई जारी रहेगी और सरकार उनके खात्मे के लिए प्रतिबद्ध है। पिछले कुछ दिनों में नारायणपुर, कांकेर, दंतेवाड़ा और कोंडागांव जिलों में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच कई मुठभेड़ें हुई हैं।

शनिवार सुबह, सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम नक्सलियों के खिलाफ अभियान पर निकली थी, जब नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ जंगल में उनका नक्सलियों से सामना हुआ। मुठभेड़ में दोनों पक्षों ने जमकर गोलीबारी की। इस मुठभेड़ में 8 नक्सली मारे गए, जिनमें एक महिला नक्सली भी शामिल है। एसटीएफ के एक जवान शहीद हो गए, जबकि 2 अन्य जवान घायल हुए। घायल जवानों को तत्काल एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए राजधानी रायपुर लाया गया।

सीएम साय ने क्या कहा
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने ट्विटर पर शहीद जवान के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की और घायल जवानों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने कहा कि नारायणपुर जिले के ओरछा थाना के अंतर्गत फरसबेड़ा-धुरबेड़ा के बीच सुरक्षाबलों की नक्सलियों संग हुई मुठभेड़ में 8 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। मुठभेड़ में एसटीएफ के एक जवान के शहीद होने और 2 जवानों के घायल होने की भी दुःखद खबर आ रही है। घायल जवानों को तत्काल एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए राजधानी रायपुर लाया जा रहा है। ईश्वर से शहीद जवान की आत्मा की शांति और घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। नक्सलियों के खिलाफ हो रही कड़ी कार्रवाई से नक्सली विचलित हैं। उनके खात्मे के लिए हमारी सरकार पूरी तरह तत्पर है और जब तक लक्ष्य पूरा नहीं हो जाता हम चुप नहीं बैठेंगे।

About bheldn

Check Also

यूपी में शिक्षकों की डिजिटल हाजिरी पर लगाई गई रोक, योगी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

लखनऊ उत्तर प्रदेश सरकार ने डिजिटल अटेंडेंस पर फिलहाल रोक लगा दी है। बेसिक शिक्षा …