ओडिशा में बीजेपी की नई सरकार के एक मंत्री नशे में झूमते आए नजर, कांग्रेस ने वीडियो जारी कर पूछा सवाल

भुवनेश्वर

अपने सबसे युवा मंत्री के एक वीडियो से ओडिशा में बीजेपी फंस गई है। कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने इस वीडियो को ‘एक्स’ पर पोस्ट कर बीजेपी पर निशाना साधा है। सुप्रिया श्रीनेत की ओर से पोस्ट किए वीडियो में ओडिशा के नई बीजेपी सरकार के मंत्री सूर्यबंशी सूरज नशे में झूमते नजर आ रहे हैं। कमरे में शराब की बोतल भी रखी है। अभी तक सूर्यबंशी सूरज की तरफ से इस पर प्रतिक्रिया या जवाब नहीं आया है।

सूर्यबंशी सूरज के पिता भी रहे विधायक
सूर्यबंशी सूरज के पिता बिष्णु सेठी भी धामनगर से विधायक रहे। विष्णु सेठी 2000, 2004 और 2019 में बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीत चुके थे। वह बीजेपी संगठन में भी बड़े पदों पर रहे। 2022 में कोरोना के संक्रमण के बाद उनका निधन हुआ तब सूर्यबंशी सूरज ने धामनगर उपचुनाव में पहली बार जीत हासिल की। उन्होंने बीजू जनता दल के उम्मीदवार अंवति दास को 9881 वोट से हराया था।

सूर्यबंशी सूरज को कौन सा विभाग?
2024 के विधानसभा चुनाव में 28 साल के सूर्यबंशी ने अपनी सीट बरकरार रखी। ओडिशा विधानसभा में बीजेपी को बहुमत मिलने के बाद सूर्यबंशी सूरज को मोहन चरण मांझी के कैबिनेट में राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बनाया गया। उनके पास उच्च शिक्षा मंत्रालय और युवा एवं खेल मंत्रालय जैसे महत्वपूर्ण विभाग हैं। चुनावी हलफनामे के अनुसार, सूर्यबंशी सूरज ट्रांसपोर्ट कारोबारी भी हैं। उनके पास बस, ट्रक और दो बाइक है, जिसकी कीमत 45 लाख 30 हजार रुपये बताई गई है। सूरज के पास 60 लाख 64 हजार 900 की कुल संपत्ति है जबकि 17,38,399 रुपये का लोन भी है।

About bheldn

Check Also

‘पापा कहां चले गए…’, मेरठ में 4 साल की बेटी ने 74 साल के पिता को दी मुखाग्नि, रिश्तेदारों के छलके आंसू

मेरठ , उत्तर प्रदेश के मेरठ में चार साल की एक बेटी ने अपने 74 …